अपहरण कर 50 लाख रु की मांग करने वाला फर्जी सीबीआई अधिकारी गिराफ्तार

Font Size

गुरुग्राम । नकली/फर्जी CBI अधिकारी बनकर व झूठा केस करने का भय दिखाकर अपहरण करके दो लाख 85 हजार रुपयों की नगदी व 300 ग्राम सोना ऐंठने वाले एक शातिर आरोपी को थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिराफ्तार किया है। बुधवार को सुबह 05 बजे नकली/फर्जी CBI अधिकारी बनकर तीन आरोपियों ने इस वारदात को अन्जाम दिया था तथा दबाव बनाकर 50 लाख रुपये की माँग की।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गुरुवार को थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम में निशान्त वर्मा पुत्र जे.पी. वर्मा निवासी मकान नं. 510, सैक्टर-9ए, गुरुग्राम, उम्र 30 वर्ष हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 03.07.2019 को समय करीब 05 बजे सुबह 02 व्यक्ति इसके घर पर आए, जिन्होने अपने आप को दिल्ली से CBI अधिकारी बतलाया और उन्होनें डराते व धमकाते हुए कहा कि झूठे केस में फसा देगे। उसके बाद उन्होनें इस पर दबाव बनाकर इसके मोबाईल फोन, लैपटोप व बैंक की पासबुक मंगवा ली और इसे जबरदस्ती गाङी में बैठा लिया। गाङी में एक और व्यक्ति बैठा हुआ था। गाङी में बैठाने के बाद गाङी में इसके साथ बैठे तीनों व्यक्तियों ने इसको नीचे दबोच लिया, जिसके कारण इसको यह नही पता चला कि उसे कहाँ ले जा रहे है। उसके बाद अपने आप को CBI अधिकारी बताने वाले तीनों व्यक्ति इसे एक फ्लैट में ले गए और इसे डराते धमकाते हुए कहा कि तुझे ऐसे झूठे केस में फसा देगें कि 10 साल के लिए जेल जाना पङेगा और यदि ऐसे केस से बचना है तो 50 लाख रुपए देने होगें। उसके बाद इसने (निशान्त वर्मा/पीङित/शिकायतकर्ता) अपने पिता को फोन किया तथा शिव मूर्ती के पास 02 लाख रुपए व करीब 300 ग्राम गोल्ड लाकर इन फर्जी/नकली CBI अधिकारियों को दे दिया। इसके बाद अपने आप को CBI अधिकारी बताने वाले व्यक्ति उसे सोहना ले गए जहां पर इसका (निशान्त वर्मा/पीङित/शिकायतकर्ता) का बैंक में खाता था। उन्होनें इसके बैंक खाते से 85000/- रुपए इस पर दबाव बनाकर निकलवा लिए और इसे इसका लैपटोप, मोबाईल व बैंक पासबुक देकर छोङ दिया।

मामले की खास बातें :

▪ उक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ उक्त अभियोग में निरीक्षक बसन्त, प्रभारी थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता, पुलिस तकनीकी व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में नकली/फर्जी CBI अधिकारी बनकर व झूठा केस करने का भय दिखाकर अपहरण करके 02 लाख 85 हजार रुपयों की नगदी व 300 ग्राम सोने (गोल्ड) ऐंठने वाले 01 शातिर आरोपी को आज दिनांक 05.07.2019 को द्वारका दिल्ली से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान *राजकुमार वर्मा पुत्र बिशम्बर वर्मा निवासी मकान नं. बी-89, सैक्टर-8, द्वारका, दिल्ली* के रुप में हुई।

▪ उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है।

▪ पुलिस टीम द्वारा उक्त अभियोग की वारदात से सम्बन्धित CCTV फुटेज आदि को चैक की जा रही है।

▪ उक्त आरोपी से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में इसके साथ रहे अन्य साथी आरोपियों व वारदात में प्रयोग की गई गाङी तथा इनके द्वारा शिकायतकर्ता/पीङित से ऐंठे गए रुपए व सोने (गोल्ड) की बरामदगी इत्याति के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ की जा रही है। आरोपी से पुलिस पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगें उनके अनुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधान है।

You cannot copy content of this page