हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने लंदन में यू.के. यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर व वाइस चांसलर से की मुलाकात

Font Size

हरियाणा में तकनीकि शिक्षा के आधुनिकीकरण पर हुई चर्चा

-शिक्षा मंत्री ने भारतीय शिक्षा पद्धति के ऐतिहासिक महत्व के बारे में दी जानकारी

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने लंदन में यू.के. यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर व वाइस चांसलर से की मुलाकात 2

भिवानी। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने ब्रिटेन की राजधानी लंदन में मंगलवार को वोबर्न हाउस लंदन पहुंच कर यू.के . यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर विवियन स्टर्न,वाइस चांसलर प्रोफेसर सर स्टीव स्मिथ और इक्सटर के मुख्य कार्यकारी से मुलाकात कर हरियाणा में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ नई तकनीकों का अध्ययन किया।

यह जानकारी भाजपा नेता रीतिक वधवा ने आज यहां दी !उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा व उनके साथ गये प्रतिनिधिमण्डल का यू.के . यूनिवर्सिटी में पहुंचने पर डायरेक्टर विवियन स्टर्न,वाइस चांसलर प्रोफेसर सर स्टीव स्मिथ और इक्सटर के मुख्य कार्यकारी ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

इस अवसर पर दोनों देशों के बीच शिक्षा उपयोग में व्यापार मजबूत व शिक्षा को बढ़ावा जैसे द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई। शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने भारतीय शिक्षा पद्धति के ऐतिहासिक महत्व के बारे में उन्हें बताया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा के साथ तकनीकी शिक्षा विभाग हरियाणा के महानिदेशक श्री ए श्रीनिवास, निदेशक श्री के के कटारिया, गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ टंकेश्वर सचदेवा, दीनबन्धु छोटूराम यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी मुरथल के कुलपति डॉ राजेन्द्र अनायत, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी फरीदाबाद के कुलपति डॉ दिनेश बंसल भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page