भीषण गर्मी भी वैष्णों माता के दर्शन में बाधक नहीं, डेढ़ हजार यात्री कटरा को रवाना

Font Size

वैष्णों देवी दर्शन यात्रा को भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, सामाजिक संगठन सर्व समाज मैत्री मंच के अध्यक्ष अरिदमन सिंह बिल्लू व मंथन जनसेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष आरपीएस चौहान आदि ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में पूरे जून माह में चलने वाली वैष्णों देवी दर्शन यात्रा को लेकर गुरुग्रामवासियों में क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। प्रचंड गर्मी के बावजूद बच्चों-बुजुर्गों सहित परिजन उत्साहित होकर यात्रा के लिए निकल रहे हैं। सोमवार को विधायक उमेश अग्रवाल की उपस्थिति में भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान और सामाजिक संगठन सर्व समाज मैत्री मंच के अध्यक्ष अरिदमन सिंह बिल्लू व मंथन जनसेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष आरपीएस चौहान ने झंडी दिखाकर तीर्थयात्रियों से भरी 34 बसों को कटरा के लिए रवाना किया। सातवें जत्थे में करीब डेढ़ हजार तीर्थयात्री सम्मिलित हुए।

यात्रियों की रवानगी के मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने पार्टी के विधायक उमेश अग्रवाल के बृहत धार्मिक आयोजन की प्रशंसा की और कहा कि एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन-जन को माता वैष्णों देवी की यात्रा कराने का संकल्प को पूरा करना ईश्वर की कृपा के बिना संभव नहीं है। समाजसेवी अरिदमन सिंह बिल्लू ने कहा कि विधायक उमेश अग्रवाल के प्रयासों के चलते सामुहिक धार्मिक यात्रा के आयोजन का सकारात्मक लाभ परिवार-समाज को जरूर मिलेगा।

इस मौके पर विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि सामुहिक रूप से प्रयागराज कुंभ स्नान धार्मिक यात्रा को याद करते हुए क्षेत्र की जनता ने वैष्णों देवी दर्शन यात्रा के बारे में चर्चा की। शुरू में इतना बड़ा व व्यापक आयोजन के बारे में नहीं सोचा था परंतु, …लोग आते गए और कारवां बनता गया। उन्होंने कहा, बिना माता रानी के आशीर्वाद और गुरुग्राम की जनता के सहयोग के मेरे लिए ऐसा कर पाना संभव नहीं था। करीब 23 हजार लोगों ने अबतक यात्रा के लिए अपना पंजीकरण कराया है जबकि करीब नौ हजार लोग दर्शन कर गुरुग्राम लौट चुके हैं। उन्होंने कहा भारतीय संस्कृति में धार्मिक क्रिया-कलापों के केंद्र में मातृ-शक्ति को ही माना जाता है और इस यात्रा में भी 70 फीसद से ज्यादा भागीदारी महिलाओं की रही है। अच्छी वतानुकूलित बसों द्वारा सीधे गुरुग्राम से कटरा पहुंचना और कटरा में यात्रियों के विश्राम करने, रहने व भोजन-पानी आदि की व्यवस्था से वैष्णों देवी के दर्शन तीर्थयात्रियों के लिए आसान हो गए।

यात्रियों की रवानगी के इस मौके पर शिक्षाविद् डॉ. इंदू जैन, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, निगम पार्षद योगेंद्र सारवान, बनवारी लाल सैनी, जिला बीजेपी महिला मोर्चा की उपाध्यक्षा सुषमा शर्मा, सचिव रितू माहेश्वरी, वैश्य समाज से दया गुप्ता, संजय शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, आशीष वैद्य, रघुनंदन शर्मा, सत्यनारायण शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: