3700 करोड़ के घोटालेबाज दंपत्ती को पुलिस ने करवाई शानदार पार्टी !

Font Size

नोएडा । पेशी पर फरीदाबाद आए 3,700 करोड़ रुपये के ऑनलाइन घोटाले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल को लखनऊ वापस ले जाते वक्त खाने के लिए यहां उसके दोस्त के घर लेकर जाने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस का यह दल मित्तल को फरीदाबाद से लेकर लखनऊ जा रहा था। अधिकारी ने कहा कि मित्तल की सुरक्षा में तैनात दल में कांस्टेबल रजन सिंह, रमेश कुमार, अरुण कुमार, अरुण, सुशीला और प्रीति शामिल थीं। अधिकारी ने बताया, लखनऊ ले जाते समय, पुलिस दल नोएडा में आरोपी अनुभव मित्तल के एक दोस्त के घर पर रुका। यही नहीं, उन लोगों ने आवासीय परिसर में बने रेस्तरां में दोपहर का भोजन भी किया।

नोएडा पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, मित्तल को एक मामले में फरीदाबाद लाया गया था। लखनऊ वापस लौटते समय, मित्तल और पुलिस कर्मी दोपहर के भोजन के लिए नोएडा सेक्टर 121 केक्लियो काउंटी सोसाइटी में एक फ्लैट पर रुके थे। उन्होंने बताया कि गौतम बुद्धनगर पुलिस की इस पूरे मामले में कोई भूमिका नहीं है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने लखनऊ के अपने समकक्ष अधिकारी को मामले से अवगत कराया है।
लखनऊ पुलिस के एक अधिकारीने बताया, मामला प्रकाश में आने के बाद दो महिला पुलिसकर्मी समेत छह कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि मित्तल को उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य दल (एसटीएफ) ने फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया था। उस पर एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए करीब सात लाख लोगों से 3,700 करोड़ रुपये की धोखाखड़ी करने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: