पाक  बोला-दिल्ली में इफ्तार के लिए आए मेहमानों को परेशान किया

Font Size

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक सोच में बदलाव नहीं कर सकता। अब उसने इफ्तार पार्टी के जरिए भारत पर सवाल उठाने की नापाक चाल चली है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में उसके उच्चायोग में इफ्तार के लिए आए अपने मेहमानों को प्रताड़ित किया गया। उसने नई दिल्ली के साथ इसका विरोध जताया है।

पाकिस्तान ने यह आरोप ऐसे समय लगाया है जब भारत इस्लामाबाद में इफ्तार के लिए आए अपने मेहमानों के साथ बदसलूकी का मुद्दा उसके साथ उठा चुका है। पाक का आरोप है कि भारतीय सुरक्षा अधिकारियों ने इफ्तार के लिए आए उसके मेहमानों को परेशान किया।

पत्र के मुताबिक पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने इफ्तार से ठीक पहले उच्चायोग को घेर लिया और मेहमानों को सख्त सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। भारतीय सुरक्षा अधिकारियों ने मेहमानों की तस्वीरें लीं और कश्मीर से आए मुस्लिम मेहमानों को गिरफ्तार करने की धमकी दी गई। पत्र में कहा गया, ‘इसी तरह की घटना गत 22 मार्च को भी हुई थी।

पत्र में पवित्र रमजान के महीने में इस तरह की जांच की आलोचना की गई है। पाकिस्तान ने कहा है कि इस तरह की घटना वियना संधि का उल्लंघन हैं। पाकिस्तान ने ऐसी घटनाओं का दोहराव रोकने के लिए भारत के आश्वासन की मांग की है।

You cannot copy content of this page