अवैध वसूली करने वाले गिरोह का एक और अपराधी गिरफ्तार, अब तक 14 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

Font Size

गुरुग्राम। आपरेशन क्लीन अप ( Operation Clean up) के तहत गिरोह के लिए अवैध वसूली करने वाले 1 और बदमाश को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस ने एक अवैध देशी पिस्तौल व 2 जिन्दा कारतूस सहित गिरफ्तार कर एक और सफलता हासिल की। इस अभियान के तहत अब तक कुल 14 बदमाशों को गुरुग्राम पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गुरुग्राम पुलिस ने अपराधियों की धड़पकड़ के लिए Operation Clean-Up चलाया हुआ है। इस खास अभियान के तहत निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने इस कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। इस टीम ने गिरफ्तारी के क्रम को आगे बढ़ाते हुए 1 और बदमाश को धर दबोचा है।

उनके अनुसार अपराध शाखा सैक्टर-34, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने 1 मई को जैन मंदिर नाहरपुर रूपा, गुरुग्राम के पास से अवैध हथियार सहित एक और अपराधु को काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान *अनील पुत्र राजिन्द्र प्रसाद निवासी मकान नम्बर 232 राजीव कॉलोनी, नाहरपुर रूपा, जिला गुरूग्राम, उम्र 24 वर्ष, शिक्षा 12वीं पास* के रूप में हुई।

उक्त बदमाश के कब्जा से अवैध 1 देशी पिस्तौल व 2 जिन्दा कारतूस बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना सदर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित कर आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

उक्त आरोपी बदमाश ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि वह गुरुग्राम पुलिस द्वारा 25 अप्रैल को काबू किए गए बदमाशों के ही गिरोह का सदस्य है और इस गिरोह के लिए अवैध वसूली का काम करता है।

यह आरोपी भी आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है और इसके खिलाफ अवैध वसूली के संबंध में पहले भी थाना शहर, गुरुग्राम में अभियोग भी अंकित है।

ऊक्त आरोपी को आज अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

गुरुग्राम पुलिस का कहना है कि Operation Clean-Up अभियान के तहत गुरुग्राम पुलिस द्वारा विभिन्न राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए, समाज व लोगों में खौफ पैदा करने वाले व आतंक जैसा माहौल बनाने वाले इस गिरोह के अब तक 14 बदमाशों को गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

श्री बोकन का कहना है कि पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के आदेशानुसार चलाया गया Operation Clean-Up अभियान लगातार जारी रहेगा तथा गिरफ्तारियां भी की जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *