धमाकों से दहला श्रीलंका, 42 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Font Size

सुषमा बोलीं- हालात पर हमारी नजर

नई दिल्ली। ईस्टर संडे के मौके पर श्रीलंका सिलसिलेवार बम धमाकों से दहल गया। यह बम धमाके तीन चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुए हैं। श्रीलंकन मीडिया के अनुसार इन धमाकों में 42 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। कोलंबो नेशनल अस्पताल के अधिकारी ने कहा, ‘घायसों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की संख्या बढ़ने की संभावना है।’

एक विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ। बताया जा रहा है कि धमाका श्रीलंका समयानुसार सुबह 8.45 पर हुए हैं। वहीं दूसरा धमाका कटाना के कटुवापिटीया चर्च में हुआ। तीसरा धमाका बट्टीकलाओ चर्च में हुआ है। इसके अलावा राजधानी कोलंबो के पांच सितारा होटल शंगरी-ला होटल, सिन्नमन ग्रांड और किंग्सबरी में भी धमाके की खबर है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बम धमाकों के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘मैं कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं। हम परिस्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।’ शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार ईस्टर के मौके पर चर्च जाने वाले लोगों को इन धमाकों में निशाना बनाया गया है। अभी तक श्रीलंका सरकार ने इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है।

You cannot copy content of this page