हरियाणा में राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी के सभी वादे झूठे, हम देंगे’न्याय’

Font Size

एक दिवसीय दौरे पर हरियाणा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

झूठ बोलकर सत्ता हथियाने वालों को बाहर करने का समय आ गया:राहुल गांधी

कांग्रेस की सरकार बनने पर जीएसटी को बनाया जाएगा सरल

देश के 5 करोड़ परिवारों को 72 हजार रूपये सालाना देने का सच्चा वादा कर रही है कांग्रेस

जगाधरी/लाडवा । भाजपा ने लोगों से 15 लाख रूपये देने का वादा करके सत्ता हथियाने का काम किया था लेकिन कांग्रेस पार्टी देश के 5 करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों को 72000 रूपये सालाना देने का सच्चा वादा कर रही है,जिसे कांग्र्रेस की सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा। ये बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने हरियाणा के एक दिवसीय दौरे के दौरान जगाधरी में रखी गई जनसभा के रैली में तबदील हुए ग्रांऊड में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। जनसभा का मंच संचालन कर रहे हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हरियाणा पहुंचने पर पूरे हरियाणा की जनता ओर से स्वागत किया।हरियाणा के चुनावी रण में उतरे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां हरियाणा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया तो वही भाजपा राज में हुए घोटालों को हथियार बनाकर और कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को लेकर बूथ स्तर पर लोगों के बीच उतरने का भी आह्वान किया।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी नेकहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ एवं नफरत की सियासत करते हैं और 2014 के चुनाव के समय उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपए देने का जुमला छोड़ा था जो कि झूठ साबित हुआ। उन्होने कहा कि अनिल अम्बानी, विजय माल्या, नीरव मोदी व मेहुल चौकसी सरीखे पंद्रह लोगों का साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए कर्जा माफ करके मोदी ने अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने का काम किया है लेकिन जब किसानों के कर्जे माफ करने की बात आती है तो इनके वितमंत्री कहते है कि हमारे पास किसानों के कर्ज माफ करने की कोई स्कीम नही है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं, पर मैं झूठ नहीं बोल सकता और इसलिए कांग्रेस ने पूरा आंकलन कर ‘न्याय योजना’ का फार्मुला बनाया है,जिसके अंतर्गत देश के 5 करोड़ परिवारों को प्रति वर्ष 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। अपने करीब उन्नीस मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने तथ्यों एवं तर्कों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब तंज कसे। उन्होंने जनता से आह्वान करते हुए कहा कि ‘हमारे सामने दो विचाधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ आरएसएस, नरेंद्र मोदी एवं भाजपा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस।’ जनता को इनमें से किसी एक को चुनना है। राहुल गांधी ने कहा कि आज देश का किसान दिनभर धूप में पसीना बहाता है और सुबह 4 बजे उठकर खेत में मेहनत करता है। उनके बैंक खाते में पैसा डालने की बजाय इस सरकार ने जबरन बीमा के नाम पर पैसे निकलवाकर अम्बानी-अडानी की जेबों में डाल दिया। राहुल गांधी ने कहा उन्होंने गरीबों को 15 लाख रुपए देने का नरेंद्र मोदी का स्पीच टीवी पर देखा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे यह अच्छा लगा कि गरीबों के खाते में पैसे जाने चाहिएं पर मैं झूठ की सियासत नहीं करता और इसीलिए मैनें कांग्रेस के थिंक टैंक से वार्ता की। उन्हें कहा कि आंकलन करो हम वास्तव में कितना पैसा दे सकते हैं। 6 माह बाद इस पर कांग्रेस के थिंक टैंक ने काम किया। इसके बाद ‘न्याय योजना’ का फार्मुला तय हुआ। उन्होने कहा कि हिदूस्तान में 12 हजार रुपए मासिक आय से कम वाले 20 फीसदी परिवार हैं और प्रति वर्ष 72 हजार रुपए उनके खाते में डालेंगे। इस तरह से पांच साल में इन परिवारों के खाते में 3 लाख 60 हजार रुपए डाले जाएंगे। राहुल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 15 लाख वाला झूठ था और यह 72 हजार वाला सच है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान की बात करते हैं। स्टैंडअप इंडिया और मेक इन इंडिया पर जब राफेल खरीदने की बात आई तो अम्बानी की कंपनी को 30 हजार करोड़ का टैंडर दे दिया जाता है। मेक इन इंडिया नहीं मेक इन फ्रांस के फार्मुले पर काम किया गया है। राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर टैक्स की संज्ञा देते हुए कहा कि एक फिल्म में डॉयलाग था, जिसमें बच्चे को कहा जाता है सो जा बेटा नहीं तो गब्बर आ जाएगा। आज व्यापारियों के पास तो हर महीने जीएसटी वाला गब्बर आता है। राहुल ने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर एक सरल टैक्स लागू किया जाएगा। राहुल ने उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में विधानसभा चुनावों के वक्त वादा किया था 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर देंगे और सरकार बनने पर 2 दिन में कर्जा माफ कर दिया था।

राहुल ने यह भी कहा कि वे नौजवानों को छोटे-मंझोले उद्योग लगाने के लिए अवसर देंगे। उद्योग लगाने में अड़चन बनने वाली औपचारिकताओं को समाप्त कर युवाओं के लिए लोन देने के लिए बैंक के दरवाजे खोले दिए जाएगें। राहुल ने यह भी कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने बैंकों की चाबी अम्बानी और अडानी को दे रखी है। कांग्रेस की सरकार बनने पर उनसे यह चाबी लेकर आम जनता को दी जाएगी।
उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि परिवर्तन बस यात्रा को लेकर लोगों में इतना उत्साह है कि यात्रा सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात को डेढ़ बजे तक जारी रहती है। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के जरिए हरियाणा के सभी 22 जिले, 10 संसदीय क्षेत्र एवं 90 में से करीब 60 से 70 विधानसभा क्षेत्र कवर किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राहुल जी के इस यात्रा में शामिल होने के बाद अब जोश, उत्साह और बढ़ेगा और हरियाणा में कांग्रेस 10 की 10 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करेगी व विधानसभा चुनावों में फिर से कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी।

हरियाणा प्रदेश कांगे्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने मंच संचालन के दौरान कांग्रेस की नीतियों के बारे में खुलकर उपस्थित जनसमूह से चर्चा की तो वहीं भाजपा के शासनकाल की कुनीतियों को भी आंकड़ों के साथ गिनवाया। तंवर ने कहा कि राहुल गांधी जी सिद्धांतों की सियासत करते हैं। उन्होंने अपना एक निजी अनुभव सांझा करते हुए कहा कि जब 2007 में राहुल जी एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के प्रभारी थे तो उन्होंने राहुल जी की कार्यशैली देखी है। कुछ लोगों को भ्रम है पर उन्हें यह भ्रम छोड़ देना चाहिए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि अब जनता को लगने लगा है कि 2014 में उसने भूल की थी। तंवर ने कहा कि राहुल जी गरीब, मजदूर, किसान के साथ मजबूती से खड़े हैं। मोदी जी अमीरों के लिए न्याय कर सकते हैं, पर राहुल गांधी तो गरीबों के रखवाले हैं।

इस अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कॉ-ऑडिेनशन कमेटी के चेयरमैन भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आदेश और हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में चल रही परिवर्तन यात्रा को पूरे हरियाणा में भारी जनसमर्थन मिल रहा है और उस जनसमर्थन को देखते हुए मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ये विश्वास दिलाता हूं कि हरियाणा की दस की दस लोकसभा सीटों पर कंाग्रेस जीत हासिल करने का काम करेगी।हुडडा ने भाजपा राज ने देश और प्रदेश को पीछे धकेलने का काम किया है और काम के नाम पर लूट हुई है और देश को आगे ले जाने के नाम पर देश में लोगों का आपसी भाईचारे और प्रेम खत्म किया गया है।उन्होने कहा कि देश के मजदूर और किसान का अगर कोई पार्टी भला कर सकती है तो वो केवल कांग्रेस पार्टी ही है और ये बात लोगों को भाजपा का पांच साल का शासनकाल देखकर अच्छे से समझ में आ गई है इसलिए अब लोग किसी भी तरह की भूल नही करेगें और देश कांग्रेस के हाथों में सौंपने का काम करने वाले है।
इस मौके पर जनसमूह को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने जहां यमुनानगर जिले की समस्याओं से अवगत करवाया तो वही कांग्रेस अध्यक्ष का हरियाणा में पहुंचने पर स्वागत किया।

कुमारी शैलजा ने कहा कि यमुनानगर की ऐतहासिक और धार्मिक धरती को चमकाने के लिए कांग्रेस सरकार के समय 25 करोड़ रूपया दिया गया लेकिन भाजपा की सरकार उस रूपये को भी इस क्षेत्र में लगाने में नाकाम रही ह।उन्होने कहा कि यमुनानगर का इलाका प्लाईवुड उघोग का देश और पूरी दुनिया में हब माना जाता है लेकिन भाजपा की सरकार ने इस उघोग को नोटबंदी और जीएसटी के माध्यम से करारी चोट पहुंचाने का काम किया है,जिसका नतीजा ये निकला कि इस क्षेत्र के लोगों का उघोग चौपट हो गया है।उन्होने कहा कि इसी प्रकार चाहे दादूपुर नलवी नहर के मुआवजे की बात हो या फिर शुगर मिल में किसानों की बकाया पड़ी राशि की बात हो,इस क्षेत्र के लोगों को इस सरकार ने बुरी तरह से मारने का काम किया है।

कुमारी शैलजा ने कहा कि आज इस क्षेत्र के लोगों की निगाहें केवल कांग्रेस पार्टी की तरफ है क्योकि जिस तरह से कांग्रेस ने पहले किसान,मजदूर और गरीब के लिए काम किया है,उसी तरह से दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर ही लोगों को वैसी सहुलियतें मिल सकती है।
इस अवसर पर कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला,कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, रोहतक के निवर्तमान सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व सांसद नवीन जिंदल,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्रोई, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव,पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष फूलचंद मौलाना,पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह,अनिल ठक्कर,जयवीर वाल्मीकि,कैलाशों सैनी,जयपाल सिंह लाली,रोहित दलाल सहित अनेक बड़े नेता मौजूद थे।

पूर्व डिप्टी स्पीकर अकरम खान हुए कांग्र्रेस में शामिल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हरियाणा के एक दिवसीय दौरे के दौरान जगाधरी में आयोजित हुई विशाल जनसभा में पूर्व डिप्टी स्पीकर अकरम खान कांग्रेस में शामिल हुए। बसपा छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए अकरम खान का कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और हरियाणा कांग्रेस के तमाम नेताओं ने उनका स्वागत किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने तीन संसदीय क्षेत्रों में किया धुंआ-धार प्रचार
राहुल गांधी ने हरियाणा में मैराथन मीटिंगों के जरिए अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान तीन संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस के पक्ष मेंं धुंआ-धार प्रचार किया। कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर करीब डेढ़ बजे यमुनानगर के जगाधरी में पहुंचे। जगाधरी की अनाजमंडी में जनसभा से रैली में तब्दील हुए ग्राऊंड में उपस्थित भारी जनसैलाब को संबोधित किया तो इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने लाडवा में भी जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने करनाल संसदीय क्षेत्र के इंद्री में भी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया तो वही भाजपा की जनविरोधी नीतियों के बारे में तथ्यों-तर्कों के साथ बताया। राहुल ने शुक्रवार शाम को करनाल के आईटीआई चौक से एक रोड शो

You cannot copy content of this page