राहुल गांधी का ऐलान, सत्ता में आए तो नीति आयोग को बदलकर बनाएंगे नया प्लानिंग कमिशन

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीति आयोग को लेकर बड़ा एलान किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो हम नीति आयोग को बदलकर नया प्लानिंग कमिशन बनाएंगे। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि नीति आयोग ने बीत पांच सालों में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र के लिए प्रजेंटेशन बनाई हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘’सत्ता में लौटे तो नीति आयोग को खत्म कर देंगे। इस आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मार्केटिंग प्रजेंटेशन बनाने और आंकड़ों में हेर-फेर करने के अलावा कोई भी काम नहीं किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘’हम नीति आयोग की जगह बेहद छोटा प्लानिंग कमिशन लेकर आएंगे। इस आयोग के सदस्य देश के बड़े अर्थशास्त्री और जानकार होंगे। इस आयोग में 100 लोगों से भी कम लोगों का स्टाफ होगा।’’

बता दें कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह मुमकिन नहीं लगता। उन्होंने इस घोषणा को कांग्रेस का पूरा नहीं किया जा सकने वाला चुनावी वादा बताया था। इस पर चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा था। राजीव कुमार ने चुनाव आयोग में जवाब के लिए 5 अप्रैल तक समय देने की मांग की है, लेकिन चुनाव आयोग ने जवाब देने के लिए 2 अप्रैल तक का वक्त दिया है।

You cannot copy content of this page