पाकिस्तान ने एफ 16 के गाइडेड मिसाइल से भारत के आर्मी कैम्प पर हमला करने की कोशिश की थी

Font Size

भारतीय वायु सेना ने कहा : एयर स्ट्राइक में अपने लक्ष्य को पूरा किया गया

भारतीय सेना आतंकी ठिकाने को नष्ट करने की कार्रवाई करती रहेगी

नौ सेना भी पूरी तरह तैयार है

पाकिस्तान ने एफ 16 के गाइडेड मिसाइल से भारत के आर्मी कैम्प पर हमला करने की कोशिश की थी 2

नई दिल्ली। तीनों सेनाओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय वायू सेना की ओर से विंग कमांडर ने बताया कि 27 फरवरी को पाकिस्तान की ओर से बड़ी संख्या में आये फाइटर प्लेन को भारतीय राडार ने पकड़ा । उन्होंने कहा कि कई लेवल पर उनके एयरक्राफ्ट को ऑब्जर्व किया गया। पाकिस्तान के एयरक्राफ्ट ने भारतीय सेना के कैंप पर हमला करने की कोशिश की हालांकि उनके द्वारा गिराए गए बम आर्मी कैंप के कैंपस में गिरे। उससे नुकसान नहीं हुआ और इस में भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई में उसके एफ 16 को मिग-21 ने मार गिराया। वायू सेना की ओर से पाकिस्तानी एफ 16 के मलबे को प्रस्तुत किया गया।

भारत-पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच शुक्रवार को तीनों सेनाओं की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। इस दौरान एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या के सवाल पर वायु सेना के एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर ने कहा कि आतंकवादियों की कोई निश्चित संख्या बताना तो जल्दीबाजी होगी, लेकिन हमने जिन आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया उन्हें पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

वायु सेना के एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर ने कहा कि बुधवार को हुई घटना के बारे में पाकिस्तान की तरफ से लगातार झूठ बोला गया। हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत है कि पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मिग 21 बाइसन ने मार गिराया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सिर्फ एफ-16 लड़ाकू विमान हैं। हर विमान का इलेक्ट्रानिक सिग्नेचर होता है जिसके जरिए हम रियल टाइम में किसी भी विमान की वास्तविक लोकेशन को जान सकते हैं।

इंडियन आर्मी की तरफ से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से भीमबर, सुंदरबनी में 25 फरवरी का लगातार सीमापार का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की तरफ से अकारण लगातार गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की तरफ से इस कायराना हरकत का जवाब दिया गया। जहां तक पाकिस्तान का मुकाबला करने का सवाल है कि भारतीय फौज किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है।

इंडियन नेवी की तरफ से एडमिरल डी एस गुजराल ने कहा कि भारतीय नौसेना किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है। हम जमीन पर, जल पर और जल के अंदर किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार हैं। भारतीय फौज के तीनों विंग एक साथ हैं।

You cannot copy content of this page