पाक पीएम ने कहा- पीएम मोदी से बात करना चाहता था, लेकिन नहीं हो सकी

Font Size

नई दिल्ली। भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को रिहा करने की घोषणा की है। पाकिस्तान संसद में पीएम इमरान खान ने खुद इसकी घोषणा की है। भारत पाकिस्तान के बीच उत्पन्न हुई तनाव की स्थिति के बाद पाकिस्तान सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया था। सदन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, हिन्दुस्तान का पायलट हमने पकड़ा हुआ है। शांति पहल के तहत हम उसको कल रिहा कर देंगे।

इस दौरान उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि, मैंने कल मोदी को फोन करने की कोशिश की थी, उन्हें संदेश भेजने की कोशिश की, लेकिन हो नहीं पाई। अगर यह बात आगे बढ़ती है तो भारत या पाकिस्तान को इसमें कोई फायदा नहीं है। इमरान खान ने कहा कि, मैं एक खिलाड़ी के रूप में अपनी यात्राओं के जरिए भारत को जानता हूं और वहां मेरे दोस्त हैं। मुझे पता है कि वहां बहुत से लोग हैं जो वहां की मौजूदा सरकार की रणनीति से सहमत नहीं हैं। उन्हें एहसास होगा कि यह गलती है।

इमरान खान ने कहा कि, मैंने कल भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने की कोशिश की थी। आज शाम को मैं तुर्की के राष्ट्रपति से इस बारे में बात करूंगा। लेकिन कृपया इसे हमारी कमजोरी के रूप में ना देखें। मैं हिन्दुस्तान से कहूंगा कि इसे आगे लेकर ना जाएं, अगर ये हुआ तो पाकिस्तान के पास जवाबी हमले के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा।

You cannot copy content of this page