पाकिस्तानी वायु सेना ने गुरुवार को फिर भारतीय वायु क्षेत्र सीमा का उल्लंघन करने की नाकाम कोशिश की

Font Size

नई दिल्ली : खबर है कि पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। अभी एक दिन पूर्व मुहं की खाने के बाद भी पाकिस्तानी वायु सेना ने गुरुवार को एक बार फिर भारतीय वायु क्षेत्र सीमा का उल्लंघन करने की कोशिश की जिसे भारतीय एयर डिफेंस सिस्टम ने फेल कर दिया। भारतीय एयर फोर्स की मुस्तैदी के चलते उन्हें बैरंग वापस भागना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दो पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने करमारा से भारतीय वायु क्षेत्र में दाखिल होने की नाकाम कोशिश की। भारतीय सेना ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया। पाकिस्तानी वायु सेना के विमानों को तत्काल भागना पड़ा। इस घटना पर अभी भारतोय वायुसेना की ओर से स्पष्टीकरण आना बाकी है।

विशेषज्ञ बता रहे हैं कि पाकिस्तानी वायु सेना के विमान भारतीय एयर डिफेंस सिस्टम को धता बताना चाहते थे और इसलिए उन्होंने करमारा क्षेत्र से भारतीय वायु सीमा में दाखिल होने की कोशिश की। हालांकि वे अपने मंसूबों में सफल नहीं हुए। उन्हें मेंढर इलाके की तरफ से खदेड़ दिया गया। यह भारतीय वायु रक्षा प्रणाली की मजबूती का पुख्ता प्रमाण है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व पाकिस्तानी वायु सेना ने बुधवार को भी कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायु सेना ने उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान पाकिस्तान को अपने एक एफ-16 लड़ाकू विमान से हाथ धोना पड़ा। इसको लेकर पिछले दो दिनों से पाकिस्तान झूठ बोल रहा है। अब भारतीय वायुसेना ने इसका पर्दाफास कर दिया है। उसका झूठ पकड़ा गया है क्योंकि एफ-16 का मलबा अब सामने आ गया है।

You cannot copy content of this page