हरियाणा विधानसभा का चुनाव अपने निश्चित समय पर ही होगा : मनोहर लाल

Font Size

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहा कि वे पहले भी कह चुके हैं कि हरियाणा विधानसभा का चुनाव अपने निश्चित समय पर होगा और इससे पहले हरियाणा विधानसभा का एक ओर सत्र आगामी अगस्त माह में होगा।
मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज यहां हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के अंतिम दिन सदन के सभी सदस्यों को दी। उन्होंने कहा कि वैसे तो सारे देश में चर्चा हो रही है कि प्राय: प्राय: सभी चुनाव एक साथ हो, लेकिन यह पार्लियामेंट और राष्टï्रीय स्तर पर संभव होगा। ईवीएम मशीन के संबंध में उन्होंने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि ईवीएम का मतलब यहां पर इनके लिए (कांग्रेस) ई- एक, वी-वहम, एम-मेरा हैं।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का यह 5वां बजट सत्र था, जो 20 फरवरी से 27 फरवरी, 2019 तक आठ दिनों तक चला। इस दौरान विधानसभा की आठ सिटिंग हो पाई और महत्वपूर्ण कार्य हो पाए। उन्होंने बताया कि 20 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण हुआ और सभी सदस्यों ने सार्थक चर्चा भी की। इसी प्रकार, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भी 5वां बजट प्रस्तुत किया जिस पर भी सार्थक चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि इन आठ सिटिंग में 30 घंटों की चर्चा की गई।
उन्होंने इस सत्र के दौरान चर्चा में भाग लेने के लिए सदन के सदस्यों, मीडियाकर्मियों, अधिकारी व कर्मचारियों के साथ-साथ विधानसभा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का इस सत्र को सम्पन्न करवाने का आभार भी व्यक्त किया।
सदन में आज संसदीय कार्य मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने भी सभी सदस्यों, पत्रकारों व छायाकारों का भी धन्यवाद किया और कहा कि इस सत्र के दौरान ऐतिहासिक बिल प्रस्तुत किए गए हैं।

You cannot copy content of this page