गुरूग्राम के हर संभव विकास का लिया संकल्प

Font Size

गुरूग्राम के हर संभव विकास का लिया संकल्प 2

गुरुग्राम:-“गुरुग्राम मेरा – में गुरुग्राम का” मिशन के सह संयोजक श्री राजीव मित्तल ने बताया कि “गुरुग्राम मेरा -में गुरुग्राम का” मिशन की एक बैठक में आज शहर के अनेकों समाजसेवीओं ने मिशन से जुड़कर मिलकर गुरूग्राम से अपनत्व का भाव जोड़कर उसको संवारने का संकल्प लिया। बैठक का आयोजन रेलवे रोड स्थित श्री अजय सिंहल जी के कार्यालय पर किया गया।

गुरूग्राम के हर संभव विकास का लिया संकल्प 3

“गुरूग्राम मेरा मैं गुरुग्राम का” मिशन के संयोजक व प्रख्यात संस्कृती विद श्री अजय सिंहल ने संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हम गुरूग्राम से अपनेपन के भाव से नहीं जुड़ेंगे, तब तक समस्याओं का निदान नहीं होगा। बेशक हम उड़ीसा, बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु आदि से आकर यहां रहते हो। परंतु इस भूमि से हमें अपने को जोड़ना होगा। इसमें कोई संदेह नहीं कि गुरुग्राम के विकास में प्रवासी भारतीयों का अनन्य योगदान है। परंतु स्वच्छता, पर्यावरण, यातायात जैसी गंभीर समस्याओं को हमें समझना होगा, और स्वयं से प्रारंभ करना होगा।

गुरूग्राम के हर संभव विकास का लिया संकल्प 4

इसके लिए एक जन-जागरण चलाने की आवश्यकता है।
गौरतलब है कि प्रख्यात संस्कृति विद व गुरुग्राम के विकास मे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्री अजय सिंहल जी द्वारा पिछले 2 वर्षों से “गुरुग्राम मेरा मैं गुरुग्राम का” मिशन के माध्यम से गुरूग्राम को संवारने का व भावात्मक रूप से प्रत्येक गुरुग्राम वासी को इस भूमि से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

इसी श्रंखला में आज की यह बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता खादी ग्रामोद्योग आयोग नॉर्थ जोन भारत सरकार के चेयर पर्सन श्री नीरज धामा ने की। संचालन ओंकार सिंह ने किया।
बैठक में प्रमुख रूप से डॉ जे के पाल, योगेंद्र त्यागी व जोगिंद्र सिंह द्वारा विचार व्यक्त किए गए।

बैठक में आकाश चुघ, मोहित त्यागी, अतुल अग्रवाल, अंकुर सिंघल, अंकित गर्ग, प्रदीप गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, अपूर्व धामा, नितिन सैनी आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर उपस्थित सभी महानुभावों ने हरियाणा में जींद की जीत पर व बजट पर हर्ष व्यक्त किया।

You cannot copy content of this page