उत्तर प्रदेश में 46 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, 18 अफसरों का प्रमोशन

Font Size

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने में पुलिस अधिकारियों का तबादला हुआ है। गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) समेत आठ जिलों के पुलिस कप्तानों को बदल दिया गया है। साथ ही लखनऊ और बरेली समेत पांच रेंज में नए डीआईजी और आईजी भेजे गए हैं। इस लिस्ट में 18 अधिकारियों को उनके पूर्व के स्थान पर प्रमोशन के साथ बरकरार रखा गया है। 46 को नई तैनाती दी गई है।

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के एसएसपी अजय पाल शर्मा को हटा कर उनके स्थान पर वैभव कृष्ण को जिम्मेदारी दी गई। अजय पाल शर्मा को पुलिस मुख्यालय प्रयागराज में कार्मिक का काम सौंपा गया है. मथुरा के एसएसपी बबलू कुमार को अब आजमगढ़ का एसपी बनाया गया है। आजगमगढ़ के एसपी रहे रवि शंकर छवि को 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद भेजा गया है। अलीगढ़ के एसएसपी अजय कुमार साहनी को 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ का सेनानायक बनाया गया है।

24वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक आकाश कुल्हरि को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया गया है। सत्यार्थ अनिरुद्घ पंकज मथुरा के नए एसएसपी होंगे। 2013 बैच के सिद्घार्थ शंकर मीणा को हाथरस का एसपी बनाया गया है। हाथरस के एसपी जय प्रकाश का तबादला सीबीसीआईडी कर दिया गया है। पीलीभीत के एसपी बालेंदु भूषण को शासन ने हटा दिया है। उनके स्थान पर मनोज कुमार सोनकर को पीलीभीत का नया एसपी बनाया गया है। देवेंद्र नाथ को बलिया का एसपी बनाया गया है।

देवेंद्र नाथ अगस्त माह में पीपीएस से प्रमोशन पाकर आईपीएस हुए थे। इसके अलावा आईजी क्राइम एसके भगत को लखनऊ में आईजी बनाया गया है। एसआईटी के आईजी रमित शर्मा को मुरादाबाद में आईजी बनाया गया है। बरेली में राजेश पांडेय को डीआईजी बनाया गया है। मनोज तिवारी को चित्रकूट धाम रेंज के डीआईजी के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर देवीपाटन रेंज के डीआईजी अनिल कुमार राय को भेजा गया है। 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ में तैनात राकेश सिंह को देवीपाटन रेंज का आईजी बनाया गया है।

You cannot copy content of this page