विधायक उमेश अग्रवाल का बिजली दरबार शनि व रवि को भी जारी रहेगा

Font Size

नौ सौ मीटर के दायरे में बसी कालोनियों के लोगों की मांग पर दो दिन बढ़ाया गया

विधायक उमेश अग्रवाल का बिजली दरबार शनि व रवि को भी जारी रहेगा 2
गुरुग्राम। आयुद्ध डिपो के नौ सौ मीटर के दायरे में बिजली कनेक्शन देने के लिए शुक्रवार को विधायक उमेश अग्रवाल के कार्यालय में लगाया गया खुला दरबार शनिवार व रविवार को भी जारी रहेगा। नौ सौ मीटर के दायरे में बसी शीतला कालोनी, अशोक विहार, राजीव नगर, संजय ग्राम, शिव विहार व सुखराली एन्कलेव आदि के निवासियों की मांग पर यह दरबार दो दिन के लिए बढ़ाया गया। शुक्रवार को बिजली दरबार का उद्घाटन करते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि उनका हमेशा प्रयास रहता है कि गुरुग्राम निवासियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उनके घर के आस-पास ही उपलब्ध कराई जाएं। 
 
आज के दरबार में करीब आठ सौ लोगों ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता सचिन यादव, एसडीओ सतपाल सिंह, जेई सुमित गर्ग व निगम के दर्ज भर कर्मचारी शुक्रवार को पूरा दिन विधायक कार्यालय में मौजूद रहकर बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले लोगों का मार्गदर्शन करते हुए उनके आवेदन व बिजली कनेक्शन की फीस जमा करते रहे। बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सचिन यादव ने कहा कि आयुद्ध डिपो के तीन सौ मीटर दायरे से बाहर बिजली कनेक्शन चाहने वाले लोग कनेक्शन के लिए आॅनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आॅनलाइन आवेदन करने की सुविधा खुले दरबार के दौरान ही उपलब्ध है और दरबार के बाद भी जारी रहेगी। विधायक उमेश अग्रवाल का बिजली दरबार शनि व रवि को भी जारी रहेगा 3
 
बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने आए लोगों से बातचीत में विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि नौ सौ मीटर दायरे में बिजली कनेक्शन जारी कराने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को आग्रह किया था कि वे हाईकोर्ट में पैरवी करने वाले वकीलों को मूलभूत सुविधा व बिजली निगम को होने वाले राजस्व नुकसान को तार्किक एवं प्रभावी ढंग से हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की बैंच के समक्ष रखवाएं। उन्होंने कहा कि इस मामले की प्रभावी पैरवी किए जाने से चीफ जस्टिस की बैंच ने आयुद्ध डिपो के तीन सौ मीटर की परिधि से बाहर 18 दिसंबर को नौ सौ मीटर क्षेत्र में बिजली कनेक्शन जारी करने की अनुमति दे दी। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के फैंसले की काॅपी मिलते ही शुक्रवार को बिजली कनेक्शन के लिए खुला दरबार लगवा दिया गया। उन्होंने कहा कि लोगों की मंाग पर यह दरबार शनिवार व रविवार को भी उनके कार्यालय में जारी रहेगा। 
 
विधायक उमेश अग्रवाल का बिजली दरबार शनि व रवि को भी जारी रहेगा 4गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि उनका हमेशा प्रयास रहता है कि आयुद्ध डिपो के नौ मीटर दायरे में बसी कालोनियों में भी हुडा सेक्टरों की तरह जन सुविधाएं उपलब्ध हों। इसी के चलते उन्होंने हाईकोर्ट की अनुमति से इस क्षेत्र में पीने के पानी की आपूर्ति पहले ही शुरु करा दी थी। पानी की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करीब साढ़े तीन करोड़ रूपये विशेष रूप से स्वीकृत किये। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की सभी कालोनियों में विकास कराने के लिए मुख्यमंत्री तत्परता से स्वीकृति देते हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी विकास और जनसुविधाओं की जरूरत होगी वे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर हैं। 
 
बिजली कनेक्शन के लिए खुला दरबार लगवाने पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं सामाजिक सुधार समिति राजीव नगर के अध्यक्ष हंसराज कसाना, संजय ग्राम आरडब्लूए की अध्यक्ष सरोज यादव, अशोक विहार जीएच ब्लाॅक आरडब्लूए के अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा, राजीव नगर के ईश्वर सिंह फौजी, सुरेन्द्र यादव, अशोक विहार फेस 3 के आरडब्लूए अध्यक्ष सुरेश कुमार तंवर, राजपाल भड़ाना, शीतला कालोनी के विनोद गुलिया, विनोद सैनी आदि ने विधायक उमेश अग्रवाल का आभार व्यक्त किया है और कहा कि श्री अग्रवाल विकास एवं जन सुविधाएं उपलब्ध कराने में हमेशा आगे रहते हैं। 

You cannot copy content of this page