सिंडीकेट बैंक ने एम् एस एम ई उद्योगों को ऋण देने के लिए मानेसर में कैंप लगाया

Font Size

अगला कैंप 11 जनवरी को सैक्टर-17 व 18 के औद्योगिक क्षेत्र में लगेगा 

 
गुरूग्राम । केन्द्रीय वित मंत्रालय व हरियाणा सरकार के निर्देश अनुसार जिला अग्रणी कार्यालय सिंडीकेट बैंक द्वारा आज सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को ऋण देने के लिए आईएमटी मानेसर में कैंप लगाया गया। यह कैंप एमएसएमई को ऋण अदायगी के लिए जिला में 11वां कैंप था। 
 
इस कैंप के बाद गुरूग्राम जिला में अब तक सरकार की योजना के तहत एमएसएमई ईकाईयों को 214 करोड़ रूप्ये का ऋण वितरित किया जा चुका है। अग्रणी जिला प्रबंधक आर सी नायक के अनुसार पीएसबीलोनसइन59मिनट्सडाॅटकाम पोर्टल के माध्यम से एमएसएमई कै्रडिट कैंपों का आयोेजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम जिला को एमएसएमई स्पोर्ट और आउटरिच का लक्ष्य 11010 का दिया गया है। इस लक्ष्य के विरूद्ध जिला में अब तक 8139 ईकाईयों को 214 करोड़ रूप्ये का ऋण वितरित किया जा चुका है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जैम की ट्रेनिंग अलग से औद्योगिक क्लस्टर में करवाई जाएगी। 
 
श्री नायक ने बताया  िकइस प्रकार का अगला कैंप 11 जनवरी को सैक्टर-17 व 18 के औद्योगिक क्षेत्र में लगाया जाएगा। अगले कैंप में भी उन्होंने एमएसएमई ईकाईयों को भारी संख्या में पहुंचने की अपील की । 
 
आज के कैंप में सीजीएसटी के उपायुक्त अर्शदीप सिंह ने भाग लेकर जीएसटी के बारे में समस्याएं सुनकर उनके समाधान के बारे में बताया। जैम प्रतिनिधि श्रीमति मंजू शर्मा और नवीन जोशी ने उपस्थित उद्यमियों को यूनिट पंजीकरण के बारे मंे बताया तथा इस प्रक्रिया में आने वाली समस्याओं व उनके निवारण की जानकारी दी। ईपीएफओ प्रतिनिधि डा. धनंजय झा तथा एस आर मीणा , सिडबी प्रतिनिधि व एमएसएमई प्रतिनिधि त्रिलोक गुप्ता ने पावर प्वाइंट प्रैजेेंटेशन के माध्यम से योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। राज्य कर्मचारी बीमा निगम के निदेशक आर के गौतम ने निगम द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एस एन शर्मा , रूडसैट के निदेशक ओ पी गुप्ता , सिंडीकेट बैंक के मुख्य प्रबंधक सुशील कुमार जैन आदि ने भी उद्यमियों को एमएसएमई की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। 

You cannot copy content of this page