मुख्यमंत्री से मिलेंगे एनएचएम

Font Size

हड़ताल चैथे दिन भी जारी , पुलिस ने किया बल प्रयोग 

कर्मचारी नेताओं को पुलिस ने चार घंटे रखा हिरासत में 

गुरूग्राम :  एनएचएम एम्प्लाई ऐशोसियेशन हरियाणा के आहवान पर गुरूग्राम जिले के सभी एनएचएम कर्मचारी जब जिला अस्पताल पर अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए चैथे दिन एकत्रित हुए तो उन्हें पुलिस के विरोध का सामना करना पड़ा, इस कारण माहोल तनावपूर्ण हो गया । पुलिस ने जब हड़ताल कर्मियों को जबरन उठाना चाहा तो वहाँ पर सर्वकर्मचारी संघ के भी नेता पहुच गए और उन्होंने पुलिस का विरोध किया जिसके कारण पुलिस इन नेताओं को जबरदस्ती पुलिस की गाड़ी में बिठाकर गिरफतार कर लिया ।

गिरफदार होने वाले नेताओ में सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान कंवरलाल यादव, जिला सचिव संजय सैनी और गुड़गाँव के ब्लाॅक के प्रधान श्रीभगवान यादव शामिल थे। इनको गिरफतार करके पुलिस सैक्टर 15 सिविल लाइन थाने लेकर गई वहाँ पर 4 घंटे तक बंद करके रखा, जिन्हें बाद में सर्वकर्मचारी संघ के केन्द्र कमेटी तथा जिला के सभी विभागो के नेताओ के दबाव के कारण छोड़ दिया गया ।

इसके बाद कर्मचारी इकट्ठे होकर कमला नेहरू पार्क पहुँच गए जहाँ पर धीरे-2 सर्वकर्मचारी संघ के बाकी नेता और अन्य संगठनो के नेता भी आ गए । इन सभी नेताओ ने सरकार की दमनकारी नीतियों की कड़ी निंदा की तथा प्रदशनकारियों का उत्साहवर्धन किया और हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए बताया कि एनएचएम कर्मचारियों की माँगों का शिष्टमण्डल को बुलाकरके उनका समाधान किया जाए अन्यथा पूरे हरियाणा प्रदेश का कर्मचारी इस आंदोलन में कूद पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी ।

आन्दोलन और उग्र करेंगे :  कंवरलाल यादव

जिला प्रधान कंवरलाल यादव ने बताया कि प्रशासन हमारे आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है उनकी दमनकारी नीतियो से हम दबाव में आने वाले नहीं हैं और प्रदेश सरकार को अवगत कराना चाहते हैं कि एनएचएम के अब तक 53 कर्मचारियों को निलम्बित किया है उससे हमारा आंदोलन और भी उग्र रूप धारण करेगा और सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा ।

बाद दोपहर सिविल सर्जन ने एनएचएम एशोसियेशन के नेताओ की मुलाकाल डीसी से करायी जिसमें उन्हें मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए समय दिलाया गया जिसके कारण हड़ताल के समाप्त होने की आशा भी जगी । डीसी से मिलने के बाद जिला प्रधान हरि राज ने कहा कि यदि बातचीत सकारात्मक रहती है तो कर्मचारी भी अपनी ड्यूटी पर वापस आकर अपना कार्य सुचारू रूप से आरम्भ कर देंगे ।

कर्मचारियों की माँगे  : 
1. पूर्व में तथा इस हड़ताल के दौरान बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को तुरन्त प्रभाव से वापस लिया जाए । उन पर लगाए गए सभी केस वापस लिए जाएं ।
2. सभी एनएचएम कर्मचारियों को नियमित करने के लिए नियमितीकरण पालिसी बनाने तथा उसे लागु करने की प्रक्रिया आरम्भ की जाए ।
3. जब तक नियमितीकरण की प्रक्रिया चलती है तब तक कर्मचारियों समान काम समान वेतन दिया जाए ।
4. पूर्व में तथा अब ( 9 व 10 अगस्त 2016 तथा 25 अक्टूबर से अब तक) हड़ताल पर रहे कर्मचारियों का वेतन ना काटा जाए ।

You cannot copy content of this page