भाजपा संसदीय दल की बैठक में उठा राम मंदिर का मुद्दा, सांसदों को सरकार ने समझाया

Font Size

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में सांसदों ने राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया, जिसमें पूछा गया है कि सरकार इस दिशा में क्या कर रही है। सांसदों की इस आवाज पर सरकार की तरफ से धैर्य रखने के लिए कहा गया।

मंगलवार को शीतकालीन सत्र के छठे दिन संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरुआत में ही हंगामे के बाद स्थगित हो गई। इसी बीच बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के तमाम सांसद शामिल हुए। इस दौरान सांसदों ने राम मंदिर के मुद्दे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के प्रयासों के बारे में जानकारी मांगी। सरकार की तरफ से सांसदों को जवाब देते हुए कहा गया कि सभी की जो मांग और उम्मीद है, वो हमारे दिमाग में है, लेकिन सभी को इस पर थोड़ा सब्र करना होगा।

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने बताया कि मीटिंग के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल के बारे में जानकारी दी। तोमर ने बताया कि तीन तलाक बिल पास कराना सरकार की प्राथमिकताओं में है। बता दें कि केंद्र सरकार ने लोकसभा में तीन तलाक से जुड़ा बिल पेश कर दिया है। इसके अलावा बीजेपी सांसदों की मीटिंग में 1984 के सिख विरोधी दंगे पर आए दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले पर भी चर्चा हुई। साथ ही राफेल विमान डील का मसला भी उठाया गया।

बता दें कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद टाइटल सूट सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, जिस पर जनवरी में सुनवाई होनी है। सरकार इस मसले पर कोर्ट से जल्दी फैसले की उम्मीद कर रही है। जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत तमाम हिंदू संगठन और साधु-संत मोदी सरकार से जल्द कानून लाकर मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page