छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे, 17 दिसंबर को लेंगे शपथ

Font Size

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे भूपेश बघेल। काफी मंथन के बाद कांग्रेस के आलाकमान ने इनके नाम पर मुहर लगा दी है। 17 दिसंबर को भूपेश बघेल मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास में हुई बैठक के बाद भूपेश बघेल के नाम पर मुहर लगाई गई। रायपुर के कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक के बाद के मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया। बैठक में भूपेश बघेल को विधायक दल का नेता चुना गया। भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर है।

छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेसवार्ता में कहा कि सभी विधायकों से राय लेकर बैठक में निर्णय लिया गया है। फैसला बहुत कठिन था। सभी बराबर के नेता थे। सभी ने अच्छा काम किया। राहुल गांधी के निर्देश पर भूपेश बघेल को विधायक दल का नेता चुना गया। कल भूपेश बघेल मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 15 साल के बाद हम सत्ता में आए है। समस्याओं को सुलझाना और वादों को पूरा करना हमारी प्राथमिकता होगी। भूपेश बघेल पर बड़ी जिम्मेदारी है। भूपेश बघेल सबको साथ लेकर चलेंगे, इसका पूरा विश्वास एआईसीसी को है।

गौरतलब हो की 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का आयोजन राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में किया गया है। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नए मुख्यमंत्री को शपथ दिलाएंगी। कार्यक्रम में शामिल होने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी रायुपर पहुंचे सकते हैं।

You cannot copy content of this page