उपेंद्र कुशवाहा ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

Font Size

रालोसपा नेता ने कहा, जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए पीएम मोदी

नई दिल्ली। पिछले काफी समय एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। कुशवाहा केंद्र सरकार में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए कुशवाहा ने कहा कि पीएम मोदी जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कुशवाहा अब महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं।

पीएम मोदी को इस्तीफा भेजने के बाद मीडिया से बात करते हुए कुशवाहा ने कहा, ‘बिहार जहां खड़ा था आज भी वहीं खड़ा है और बिहार कोई स्पेशल पैकेज नहीं मिला। नौकरियों में पिछड़ी जातियों का हक मारा गया। बिहार को लगा था कि उसके अच्छे दिन आएंगे लेकिन स्थिति जस की तस रही। केंद्र सरकार ने आरएसएस को एजेंडा लागू करने की कोशिश की। बिहार के उपचुनाव में हमें सीटें लड़ने को नहीं दी गईं, हमारी पार्टी को कमजोर करने की कोशिश हुई।’ उपेंद्र कुशवाहा बिहार में सीट बंटवारे को लेकर नाखुश चल रहे थे।

उन्होंने हाल ही में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी के सीट बंटवारे के फॉर्मूले को ठुकराते हुए कहा था कि अगर 30 नवंबर तक सम्मानजनक फैसला नहीं हुआ तो हमारी पार्टी अपना फैसला खुद लेगी। साथ ही उन्होंने कहा था कि सीट को लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर अन्य किसी से बात नहीं करूंगा।

You cannot copy content of this page