दुष्यंत ने बनाई जननायक जनता पार्टी, बोले- इनेलो, बीजेपी व कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे

Font Size

जींद। चार बार मुख्यमंत्री रह चुके इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के पौत्र दुष्यंत ने जींद के पांडु पिंडारा की रैली में नई पार्टी का एलान करने के साथ ही इनेलो, भाजपा व कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का जनता से आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इन सभी दलों ने जनता को ठगने का ही काम किया है। दुष्यंत की पार्टी का नाम जननायक जनता पार्टी होगा। इससे पूर्व डबवाली की विधायक व दुष्यंत की मां नैना चौटाला ने नई पार्टी का झंडा लॉन्च किया। झंडे में 70 प्रतिशत रंग हरा है और 30 प्रतिशत रंग पीला है, जिसमें जननायक चौधरी देवीलाल की फोटो भी है।
पार्टी के झंडे पर देवीलाल की फोटो लगाई गई है और इसका रंग हरा व पीला रखा गया है। दुष्यंत ने कहा कि हरा रंग सुरक्षा, शांति, उन्नति व भाईचारे का प्रतीक है और पीला रंग ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रतीक। दुष्यंत ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल का गठन चौधरी देवी लाल ने नीतियों और सिद्धांतों को लेकर किया था, लेकिन अब पार्टी ने उनके सिद्धांतों को त्यागकर कार्यकर्ताओं को तंग करना शुरू कर दिया। उन्हें व उनके पिता को बिना कारण पार्टी से निकाल दिया गया। लेकिन, वह चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि नदियों को रोका नहीं जा सकता है। वह अपनी मेहनत से नई पार्टी को खड़ा करेंगे। यह पार्टी ताऊ देवीलाल के विचारों और लोगों की जनभावनाओं के अनुरूप चलेगी।

दुष्यंत ने बनाई जननायक जनता पार्टी, बोले- इनेलो, बीजेपी व कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे 2पार्टी झंडे पर ओपी चौटाला की फोटो न होने पर दुष्यंत ने कहा कि वह हमारे घर के मुखिया हैं, लेकिन आज वह विरोधी दल में हैं। यह उनकी कानूनी मजबूरी है कि उनकी फोटो न दें। इसके साथ ही उन्होंने ओपी चौटाला जिंदाबाद के नारे भी लगवाए। दुष्यंत ने कहा कि चक्रव्यूह तोड़कर हमने जननायक जनता पार्टी बनाई। पार्टी में वह सभी वर्गों के हितों को संरक्षण देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 4 साल में भाजपा ने भाईचारे को तोड़ने का काम किया। हमारी सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ होगा, किसानों के लिए ट्यूबवेल कनेक्शन खोलेंगे, फसल दस गुणा एमएसपी पर खरीदी जाएगी।

*दो विधायकों और एक दर्जन पूर्व मंत्रियों ने साझा किया मंच*
इनेलो की रैलियों में सहयोग करते रहे दुष्यंत और दिग्विजय के समर्थक रविवार को खासे जोश में नजर आए। नारनौंद के पूर्व विधायक रामकुमार गौतम और पूर्व मंत्री कृपा राम पूनिया जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए। इनेलो विधायक राजबीर फौगाट और अनूप सिंह धानक के अलावा पूर्व मंत्री हरि सिंह सैनी, सतबीर कादियान, निशान सिंह, अमीर चावला, बंता राम, जगदीश नैय्यर, बीडी शर्मा, रघु यादव, महाबीर फौगाट, बबीता फौगाट, फूलवती, अनंतराम, केसी बांगड़, रमेश खटक और प्रदीप देशवाल ने दुष्यंत चौटाला का मंच साझा किया।

*यह होगा जननायक जनता पार्टी का मिशन 2019*

प्राइवेट रोजगार में हरियाणा के युवाओं को सौ में से 75 रोजगार।

किसानों का सहकारी बैंकों का कर्ज माफ।

ट्यूबवेल कनेक्शन देने की शुरुआत।

फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सौ रुपये बोनस।

कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली।

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा खत्म।

बुजुर्ग पुरुषों को 58 साल और महिलाओं को 55 साल की उम्र में पेंशन।

निजी स्कूलों की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर।

हर ब्लॉक में अत्याधुनिक मोबाइल डिस्पेंसरी।

हर बीस गांव के कलस्टर पर मेडिकल स्टोर।

व्यापारियों के लिए ई-वे बिल प्रणाली खत्म और व्यापार आयोग।

6800 गांवों में आरओ का पानी।

You cannot copy content of this page