राफेल डील पर चर्चा की मांग पर सर्वदलीय बैठक में बोले  मोदी, ‘हर मुद्दे पर चर्चा करेंगे’

Font Size

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। उससे पहले सोमवार को आज केंद्र सरकारी की तरफ से सभी पार्टियों की मीटिंग बुलाई गई। इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। हर संसद सत्र से पहले औपचारिकता के तौर पर यह मीटिंग बुलाई जाती है। हालांकि, मंगलवार को ही 5 राज्यों के चुनावों के नतीजे भी आ रहे हैं और 2019 के चुनावों से पहले संसद का यह शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं।

संसद में इस समय सर्वदलीय बैठक चल रही है। हमारे सहयोगी चैनल ‘टाइम्स नाउ’ के मुताबिक सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने संसद के शीतकालीन सत्र में राफेल डील पर चर्चा की मांग रखा। पीएम मोदी ने विपक्ष को आश्वसान दिया कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। सर्वदलीय बैठक में परंपरा के अनुसार सरकार का अजेंडा सभी दलों के सामने रखा जाता है। संसद सत्र में सदन का कामकाज ठीक प्रकार से चले इसके लिए सहयोग की अपील की जाती है। इस बैठक में पीएम मोदी और मंत्रियों के साथ दूसरे दलों के नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे सीपीआई के डी. राजा जैसे नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया। विपक्ष भी हालांकि लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रहा है। सोमवार को ही विपक्षी दल महागठबंधन पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे हैं। टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने बैठक बुलाई जिसमें फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव समेत कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

You cannot copy content of this page