रिदमिक जिमनास्टिक 14 आयु वर्ग में गुरुग्राम प्रथम

Font Size

अंबाला में हरियाणा राज्य स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता

गुरुग्राम :  हरियाणा राज्य स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 24 से 26 अक्टूबर तक अंबाला के वार हीरोज स्टेडियम में किया गया। प्रतियोगिता में गुरुग्राम केे  54 महिला एवं पुरूष जिमनास्टिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया।इस बारे में जानकारी देते हुए जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी परस राम ने बताया कि अंबाला में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने टीम स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी आयु वर्ग के खिलाडिय़ों ने पदक हासिल किए है।
उनके अनुसार इस प्रतियोगिता में 14, 17 और 19 आयु वर्ग के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। रिदमिक जिमनास्टिक में 14 और 17 आयु वर्ग की महिला खिलाडिय़ों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि उपायुक्त एवं जिला खेल परिषद् के प्रधान टी एल सत्यप्रकाश द्वारा जिला के 26 जिमनास्टिक खिलाडिय़ों को प्रतिदिन प्रति खिलाड़ी 50 रूपए की रिफरेशमेंट पिछले कई माह से दी जा रही थी, जिसका असर इस प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाडिय़ों के रूप में सामने आया है जो हर्ष का विषय है। उन्होंने जीतने वाले सभी खिलाडिय़ों व जिमनास्टिक प्रशिक्षकों को बधाई दी।

देविका ऑल राऊंड तृतीय स्थान पर रही

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में जीतने वाले रिदमिक जिमनास्टिक में 14 आयु वर्ग की टीम को प्रथम स्थान मिला। इसी प्रकार देविका ने ऑल राऊंड तृतीय स्थान प्राप्त किया। रोप इवेंट में देविका को द्वितीय व केया को तृतीय स्थान मिला। होप इवेंट में केया को तृतीय व बॉल इवेंट में भी केया को तृतीय स्थान मिला।

रितिका जैन ऑल राऊंड में थर्ड बेस्ट जिमनास्ट

अंडर 14 वर्ग में महिला आर्किस्टिक में टीम को तृतीय, रितिका जैन को ऑल राऊंड में थर्ड बेस्ट जिमनास्टिक, फलोर एक्सरसाईज में रितिका को थर्ड, बैलेंस बीम में मानसी दहिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार पुरूष वर्ग अंडर 17 में टीम को द्वितीय व लावान्य जैन को ऑल राऊंड बेस्ट जिनास्टिक चुना गया। व्यक्तिगत इवेंट फलोर एक्सरसाईज मे विक्की को प्रथम, रितिक को तृतीय, पैरलल बार में रितिक को प्रथम व विक्की को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी क्रम में मैगा, रितिका, सुनैना , सागर, विनीश, आकाश, मिलन व रोहित अठवाल ने भी पदक प्राप्त किए।

You cannot copy content of this page