इनेलो की गोहाना रैली में हुए घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री ने कसा तंज

Font Size

– जो नेता अपनी पार्टी को ठीक से नहीं रख सकता, वो दे हुए घटनाक्रम पर किया तंजश व प्रदेश के लिए क्या कर सकता है, यह समाज को देखना है

गुरुग्राम, 08 अक्टूबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि जो नेता अपनी पार्टी को ठीक से नहीं रख सकता, वो देश व प्रदेश के लिए क्या कर सकता है, यह समाज को देखना है।

मुख्यमंत्री ने ये विचार आज गुरुग्राम में मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब देते हुए व्यक्त किए। वे आज गुरुग्राम में सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा तैयार करवाई गई विकास गीत सीडी के विमोचन के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
जब एक मीडियाकर्मी ने 7 अक्टूबर रविवार को गोहाना में आयोजित इंडियन नेशनल लोकदल की रैली में मंच पर हुए कथित झगडे़ पर मुख्यमंत्री से प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि यह सभी ने देखा कि मंच पर झगड़ा हुआ। उन्होंने कहा कि हालांकि वे किसी की आलोचना करने में कम विश्वास रखते हैं और सीधे-सीधे अपना काम करते रहते हैं लेकिन चूंकि सवाल किया है तो जवाब भी देंगे। उन्होंने कहा कि जो नेता अपनी पार्टी को ठीक से नही रख सकता, वो देश और प्रदेश के लिए क्या कर सकता है, यह समाज को देखना और समझना है। श्री मनोहर लाल ने कहा कि इस विषय को आम जनता के लिए ही छोड़ देना चाहिए कि वह इस घटनाक्रम को देखकर क्या निर्णय लेती है।
जब मुख्यमंत्री से चार साल पूरे होने पर उनके समक्ष चुनौतियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के काम में पूर्णता तो आती नहीं, फिर भी वर्तमान भाजपा सरकार ने प्रदेशवासियों को राहत पहुंचाने के लिए कई काम किए हैं।

उन्होंने कहा कि ईज आॅफ डुईंग बिजनेस में हरियाणा देश में 14वें स्थान पर था और हमारी सरकार आने के बाद हम 6ठे स्थान पर लेकर आए तथा अब देश में तीसरे स्थान पर है। हम हरियाणा को पहले स्थान पर लाना चाहते हैं और इसके लिए प्रयासरत भी हैं।

चुनौती के बारे में उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार दिलवाना चुनौती है। इसी प्रकार प्रदेश की जनता का कैरेक्टर कैसे बदले, यह चुनौती है क्योंकि कई समस्याएं जनता की वजह से आती हैं।
000

You cannot copy content of this page