संघ के स्वयं सेवकों ने बांटे मिट्टी के दीये

Font Size

संघ ने चलाई हर23-sangh-1-a घर रोशन मुहिम

पटाखे कम से कम जलाने का दिया संदेश

 गुरुग्राम : दीवाली से पहले आरएसएस ने गुडग़ांव में हर घर रोशन मुहिम शुरू की है। इसके तहत रविवार को स्वयं सेवकों ने शहर में अनेक स्थानों पर घर-घर पहुंचकर मिट्टी के दीये वितरित किए। हर घर में 20 दीये देते हुए स्वयं सेवकों ने भाईचारे का संदेश लिखा एक पत्रक भी घरों में उपस्थित लोगों को सौंपा।
23-sangh-4-a
सेक्टर 10 में गुडग़ांव के सह सोशल मीडिया प्रमुख पार्थ सारथी, राकेश, दिव्यांश, विशाल, राजेश, प्रमोद, कृष्ण वल्लभ, गामा प्रसाद, सत्यनारायण, अभिषेक, अमित, दीपक, पवन आदि स्वयं सेवकों ने बस्तियों में दो हजार दीपक बांटे।   शाखा स्थल पर शाखा लगाए जाने के बाद सभी टोली बनाकर घर-घर पहुंचे। स्वयं सेवकों ने घरों में मौजूद बड़े बुजुर्गों के पैर छूए और उन्हें इस संदेश के साथ 20-20 दीये दिए कि हम सबका उद्देश्य सबकी दिवाली रोशन करने का होना चाहिए। साथ ही संदेश दिया कि दीये वितरण कर हम भाई चारे में आई दरार को पाट सकते हैं। 23-sangh-2-a
सेक्टर 10 निवासी बीआर यादव ने भी इस अभियान के दौरान स्वयं सेवकों का साथ निभाया और उनके साथ लगकर दीपक बंटवाएं। यादव के मुताबिक समाज के हित में संघ सदा कार्य करता रहा है। दीये बांटने के काम में आम लोगों को भी साथ लगना चाहिए और इस परम्परा को हर कालोनी व हर बस्ती में चलाया जाना चाहिए ताकि हमारे बीच पड़ी जातिवाद की खाई और भेदभाव की खाई को भरा जा सके।
23-sangh-5-a
पार्थ सारथी ने बताया कि दीये वितरण करने से चीन के सामान के विरोध की मुहिम को भी बल मिलेगा और लोग चाइनिज दीये न जलाकर मिट्टी के दीये जलाएंगे। उन्होंने बताया कि सेक्टर 10 से शुरू हुआ यह अभियान दीपावली तक चलेगा। इसके अलावा दूसरी तरफ अर्जुन शाखा के स्वयं सेवकों ने भी गुडग़ांव गांव, सेक्टर पांच, सेक्टर छह, दयानंद कालोनी आदि क्षेत्रों में भी सोमवार से मिट्टी के दीये वितरण करने का फैसला किया है। स्वयं सेवक अमरजीत, विकास त्यागी और अन्य ने बताया कि सोमवार सुबह और शाम को मिट्टी के दीये वितरत किए जाएंगे।

You cannot copy content of this page