स्वच्छता को लेकर मानसिकता में बदलाव : नरबीर

Font Size

सैक्टर-31 में के लोगों की समस्याएं सुनी

गुरुग्राम :  हरियाणा के लोक निर्माण, वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज सैक्टर-31 के पार्क में स्वयं साफ-सफाई कर लोगों को स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया। उन्होंने इस अवसर पर लोगों से अपने आस-पास सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील की। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए हम सभी को एक टीम के तरह काम करना होगा और साफ-सफाई को लेकर लोगों की मानसिकता में बदलाव लाना होगा। लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने सैक्टर-31 में रहने वाले लोगों की समस्याएं सुनी और लोगों को उन समस्याओं का  जल्द समाधान करने का आश्वासन भी दिया।
23-narbir-2-a

इको फ्रेंडली दीपावली मनाने की अपील

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने उपस्थित लोगों को दीपावली पर्व के लिए भी  शुभकामनाएं दी और लोगों से इको फ्रेंडली दीपावली मनाने की अपील की। लोक निर्माण मंत्री ने लोगों से स्वदेशी सामान का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने का आग्रह किया। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 नवम्बर को गुडग़ांव में हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव का उद्घाटन करने के  लिए पहुंच रहे है जिसके लिए तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। उन्होंने कार्यक्रम में लोगों को हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया।

पिछली सरकार में बिल्डरों को लाइसेंस देने पर ही जोर

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि गुडग़ांव जिला में काम लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप होंगे। सरकार ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी हैं वे उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि जनता पिछले 10-15 साल में हुए काम का रिकॉर्ड देखें और भाजपा सरकार कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को देखकर स्वयं आंकलन कर महसूस करेगी कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में समानता है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने बिल्डरों को लाइसेंस देने पर ही जोर रखा जिसका खामियाजा यहां की जनता को आज तक भुगतना पड़ रहा है। आज भी लोग बिल्डरों द्वारा बनाए गए फ्लैटों में मूलभूत सुविधाओं के लिए मौहताज है। बिल्डरों संबंधी समस्याओं को हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया, परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रत्येक माह लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए गुडग़ांव आते हैं।
कार्यक्रम में सैक्टर-31 के लोगों ने मंत्री के समक्ष सीवर लाइनो की सफाई, पार्कों की मैनटेनेंस, ड्रेनेज, लांग टेनिस पार्क के निर्माण, ट्रांसफारमरों की क्षमता बढ़ाने तथा सुअरों व बदंरों की सैक्टर में अधिकता संबंधी शिकायते रखी। लोक निर्माण मंत्री ने मौके पर उपस्थित नगर निगम के संयुक्त आयुक्त वाई एस गुप्ता को इन समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।
इस अवसर पर व्यावसायिक प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक सतीश खोला, आरडब्ल्यूए प्रधान पी एस डाबर, पूर्व प्रधान कर्नल मान सिंह, के सी गुप्ता, आई एस गोदारा, मुकेश अग्रवाल, उमेश यादव, पंकज कटारिया, सी एम गुप्ता, आर के शर्मा, जितेन्द्र रस्तोगी, सी एम अरोड़ा, उमेश भारद्वाज, जे आर अवस्थी, आर एल सांखला, प्रोफेसर एस पी भारद्वाज सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

You cannot copy content of this page