सीएम मनोहर लाल गुरुग्राम के लोगों को 2 सितम्बर को देंगे सिटी बस सेवा की सौगात

Font Size

जिला उपयुक्त के अनुसार प्रथम चरण में 23 नाॅन एसी, लो फलोर बसे चलाई जाएंगी

सैक्टर-10 में बनाए गए सिटी बस डिपो से सेवा को फलैग आॅफ करेंगे सीएम 

हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन तक इस बस में सफर भी करेंगे मनोहर लाल 

 
गुरूग्राम, 30 अगस्त। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 2 सिंतबर को प्रातः 9ः00 बजे सिटी बस सेवा की शुरूआत गुरूग्राम के सैक्टर-10 से करेंगे। यह नई बस सेवा गुरूग्राम महानगर सिटी बस लिमिटेड द्वारा चलाई जाएगी और इसके प्रथम चरण में 23 नाॅन एसी, लो फलोर बसे चलाई जाएंगी। रविवार को मुख्यमंत्री गुरूग्राम में नई सिटी बस सेवा को सैक्टर-10 में बनाए गए सिटी बस डिपो से फलैग आॅफ करने के बाद हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन तक इस बस में सफर भी करेंगे। 
 
यह जानकारी आज गुरूग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। उपायुक्त ने सिटी बस सेवा के बारे मे जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में सिटी बस सेवा का रूट सैक्टर-10 से शुरू होकर उमंग भारद्वाज चैंक-हीरो होंडा चैंक-सुभाष चैंक-हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन, साउथ सिटी चैंक, अतुल कटारिया चैंक, सैक्टर-4 व 5 चैंक तथा रेलवे स्टेशन होते हुए पुनः सैक्टर-10 में संपन्न होगा। यह रूट टैªफिक के दबाव तथा लोगों से फीडबैक लेने उपरांत तय किया गया है। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम जिला में लोगों को बेहतर ट्रांसपोर्ट सुविधा देने के लिए इस नई सिटी बस सेवा की शुरूआत की जा रही है। 
 
गुरूग्राम में ट्रैफिक का आवागमन सुचारू करने की दिशा में एक बड़े कदम के तहत कैप्टन उमंग भारद्वाज चैंक से लेकर द्वारका एक्सप्रैस वे के मार्ग को 6 लेन का बनाया जाएगा, जिसकी आधाशिला भी मुख्यमत्री 2 सिंतबर को रखंेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित हीरो होंडा चैंक से लेकर शहीद कैप्टन उमंग भारद्वाज चैंक तक की सड़क को एनएचएआई द्वारा चैड़ा व सुदृढ़ किया जाएगा और शहीद कैप्टन उमंग भारद्वाज चैंक पर फलाईओवर का निर्माण करवाया जाएगा। इस प्रकार राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-48 (दिल्ली-जयपुर हाईवे) से लेकर द्वारका एक्सप्रैस वे तक का मार्ग 6 लेन का  हो जाएगा, जिससे यातायात आवागमन सुचारू होगा। द्वारका एक्सप्रैस वे को पहले ही एनएचएआई द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया हुआ है। 
 
गुरूग्राम में ट्रैफिक मोबिलिटी को देखते हुए तीन मुख्य चैराहों का सुधारीकरण भी किया जाएगा। इनमें मुख्यतः अतुल कटारिया चैंक, महावीर चैंक, हुडा सिटी सैंटर मैट्रों स्टेशन चैंक के डिजाइन स्वीकृत हो चुके हैं। अतुल कटारिया चैंक व हुडा सिटी सैंटर चैंक पर जंक्शन इंप्रूवमेंट का कार्य शुरू भी  हो चुका है और महावीर चैंक का भी जल्द कार्य शुरू किया जाएगा।

 

यह खबर भी पढ़ें :  गुरूग्राम में आॅटोरिक्शा पर फेयर मीटर लगाने का कार्य अगले दो महीने में शुरू

: https://thepublicworld.com/archives/37399

 

यह खबर भी पढ़ें :  गुरुग्राम में क्लीनिकल एस्टेबलिशमेंट एक्ट के तहत अस्पतालों को प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन मिलेगा

गुरुग्राम में क्लीनिकल एस्टेबलिशमेंट एक्ट के तहत अस्पतालों को प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन मिलेगा

You cannot copy content of this page