एशियन गेम्सः अरपिंदर-स्वपना ने जीता गोल्ड, महिला हॉकी टीम पहुंची फाइनल में

Font Size

जकार्ता । इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में आज भारतीय दल ने 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस तरह भारत कुल 54 पदकों के साथ पदक तालिका में 9वें पायदान पर मौजूद है। अब तक 11 गोल्ड, 20 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं। वहीं सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से मात देकर रजत पदक तो पक्का कर लिया है।

ट्रिपल जंप स्पर्धा में अरपिंदर सिंह ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने इस स्पर्धा में 16.77 मीटर का जंप लगाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इसके बाद महिला हैप्थाल्टन स्पर्धा में स्वपना बर्मन ने भारत को दूसरा गोल्ड दिलाया। स्वपना ने कुल 6026 अंकों के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

महिला 200 मीटर दौड़ में एथलेटिक्स दुती चंद ने सिल्वर मेडल जीता उन्होंने 23.20 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी कर सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। इस स्पर्धा में बहरीन की इडिडोइंग ओडिओंग को गोल्ड मेडल मिला। वहीं, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा और अंचत शरथ की जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। इस भारतीय जोड़ी को चीन के वांग चुकीन और सुन यंगशा की जोड़ी से 9-11, 5-11, 13-11, 4-11 और 8-11 से करारी हार झेलनी पड़ी।

You cannot copy content of this page