फरीदाबाद नेहरू कालेज के सामने एनएसआईयू का धरना, विरोध में छात्रों ने मुंडन करवाये

Font Size
फरीदाबाद । फरीदाबाद में नेहरू कालेज के सामने मुख्य 8 मांगों को लेकर चल रहा एनएसयूआई का धरना 18 वें दिन भी जारी रहा। आज धरने पर करीब आधा दर्जन छात्रों ने अपने सिर का मुंडन करवाया और फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पुतले की शव यात्रा निकालते हुए कालेज के सामने पुतला फूंका। इस दौरान छात्रों ने हरियाणा सरकर के खिलाफ जमकर सीएम मुर्दाबाद के नारे लगाये और चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।
धरने पर बैठने वाले फरीदाबाद के नेहरू कालेज में पढने वाले छात्र हैं जो पिछले 18 दिनों से एनएसयूआई के बैनर तले मुख्य 8 मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज धरने के दौरान गुस्साये करीब आधा दर्जन छात्रों ने अपने सिर का मुंडन करवाया और फिर सभी छात्रों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पुतले की शव यात्रा निकालते हुए हरियाणा सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये और फिर छात्रों ने कालेज के सामने सीएम का पुतला दहन किया।
एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि वह पिछले 8 दिनों से सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल करने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण करने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा करने, मैगपाई चैक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने और प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन करने जैसी मुख्य मांगों को लेकर धरने पर बैठे। अभी सरकार ने उनकी सुध नहीं ली है। छात्रों ने चेतावनी दी है कि जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

You cannot copy content of this page