ऑनलाईन ठगी करने वाले 4 आरोपियों को मुम्बई और झारखंड से किया गिरफ्तार

Font Size

फोन हैक कर एक महिला के खाते से साढे 8 लाख रुपये की ठगी करने का मामला

 
ऑनलाईन ठगी करने वाले 4 आरोपियों को मुम्बई और झारखंड से किया गिरफ्तार 2फरीदाबाद, धर्मेन्द्र यादव  : फरीदाबाद पुलिस ने ऑनलाईन ठगी करने वाले 4 आरोपियों को मुम्बई और झारखंड से गिरफ्तार किया है। इन्होने सूरजकुंड इलाके में रहने वाली एक महिला के बैंक खाते से करीब साढे 8 लाख रुपये उसका फोन हैंक करने के बाद अपने खाते में ट्रान्सफर करवा लिये थे और फरार हो गये थे। पुलिस टीम ने तीन दिन झारखंड में और एक दिन मुम्बई में गुजारने के बाद इन्हें गिरफ्तार किया है। 
 
अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुके चारों आरोपी आधुनिक तकनीक का फायदा उठाकर ऑनलाईन ठगी करने का काम करते थे, जिन्होंने हाल ही में फरीदाबाद के सूरजकुंड इलाके की रहने वाली रानी नाम की महिला के बैंक खाते से साढे 8 लाख रुपये अपने खाते में ट्रान्सफर  कर लिये. आरोपियों ने पहले महिला की सिम को डिएक्टीवेट किया और उस नम्बर को अपने नम्बर पर एक्टीवेट कर लिया। उसके बाद महिला के खाते का ओटीपी नम्बर इन्हें मिला, जिससे उन्होंने बैंक की सारी जानकारी प्राप्त की और फिर उसके खाते से साढे 8 लाख रुपये अपने खाते में ट्रान्सफर कर लिये. पैसे लेकर आरोपी शहर से फरार हो गये. इस घटना की शिकायत साईबर सैल पुलिस को पीडिता ने दी जिसपर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो टीमें आरोपियों को गिरफतार करने के लिये मुम्बई और झारखंड रवाना किया. करीब तीन दिन गुजारने के बाद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 
 
डीसीपी क्राईम लोकेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों से ठगे गये पैसे की रिकवरी के लिये तीन दिन का रिमांड लिया गया है। उसके बाद जेल भेज दिया जायेगा।
 

You cannot copy content of this page