क्लीयरटेक्स आईटी रिटर्न फाइलिंग फीचर अब शाओमी के कैलेंडर ऐप पर लाइव!

Font Size

एप के भीतर मिलने वाले इस इंटिग्रेशन से शाओमी यूजर्स मी कैलंडर का इस्तेमाल करते हुए क्लीयरटैक्स पर आईटीआर ई-फाइल कर सकेंगे

25 जुलाई, 2018: आयकर रिटर्न जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई करीब है और भारत का अग्रणी टैक्स एंड फाइनेंस प्लेटफार्म क्लीयरटैक्स देश के टैक्सपेयर्स को रिटर्न की ई-फाइलिंग के लिए आसान और सुविधाजनक तरीका प्रदान कर रहा है। क्लीयरटैक्स द्वारा संचालित एक नई सुविधाको एमआईयूआई पर चल रहे शाओमी के स्मार्टफोन रेंज में एमआई कैलेंडर एप में इंटिग्रेट किया गया है। यह सुविधा व्यक्तिगत करदाताओं को इस एप से सीधे आयकर रिटर्न दाखिल करने की अनुमति देती है। आईटी रिटर्न की ई-फाइलिंग का यह शॉर्टकट एमआई कैलेंडर एप खोलकर और 31 जुलाई तक ब्राउज़ करके एक्सेस किया जा सकता है, जो वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा है।

क्लीयरटैक्स के सीईओ और संस्थापक अर्चित गुप्ता ने कहा, “क्लीयरटैक्स पर हमने टैक्सपेयर्स के लिए ई-फाइलिंग प्रक्रिया को सरल बनाने की हरसंभव कोशिश की है। देश में शाओमीस्मार्टफोन का यूजर बेस बहुत बड़ा है। इसे देखते हुए यह इंटिग्रेटेड सुविधा कई लोगों के लिए बेहद उपयोगी होगी। वे आसानी से कुछ क्लिक में और एमआई कैलेंडर एप से अपने रिटर्न को ई-फाइल कर सकते हैं।”

शाओमी के एमआई कैलेंडर एप का उपयोग करके आयकर रिटर्न ई-फाइल कैसे करें?

यूजर्स को कैलेंडर ऐप में 31 जुलाई, 2018 को क्लिक करना होगा और फिर वे आईटीआर फ़ाइल करने के लिए याद दिलाए गए विकल्प को चुन सकते हैं। यूजर्स को उस समय उस पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जिसमें मुफ्त में ऑनलाइन रिटर्न दाखिल करने का विकल्प हैं सीए असिस्टेड फाइलिंग प्लान को चुनें या व्यापक आयकर संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए क्लीयरटैक्स पर टैक्स फाइलिंगके लिए सिर्फ अपना फॉर्म 16 अपलोड करना होगा। क्लीयरटैक्स सॉफ्टवेयर अपलोड किए गए फॉर्म 16 से जानकारी पढ़ता है और सभी विवरणों को खुद-ब-खुद भर देता है। यूजर को सिर्फ विवरण की जांच करनी होगी और ई-फाइल पर जाना होगा।

जिनके पास फॉर्म-16 नहीं है, कई फॉर्म 16 हैं या कैपिटल गेन जैसी कोई अन्य टैक्स जटिलताएं हैं, तो वे सीए असिस्टेड प्लान चुन सकते हैं। यह नाममात्र की फीस पर उनकी जरूरतों को पूरा करेगा। एमआई कैलेंडर क्लीयरटक्स म्युचुअलफंड प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से म्युचुअल फंड में निवेश करने का विकल्प भी प्रदान करता है।

You cannot copy content of this page