गाजियाबाद में गिरी इमारत, 1 की मौत, कई व्यक्तियों के दबे होने की आशंका

Font Size

गाजियाबाद । दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई है। इमारत में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। बता दें कि पांच दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें भरभराकर गिर गईं थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। इमारत गाजियाबाद के गोविंदपुरम के पास अकाशनगर में गिरी है।

पुलिस और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। एक महिला और उसके बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों को दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया है। अभी तक मलबे से 7 लोगों को निकाला गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के जिलाधिकारी और एसएसपी को घटनास्थल का दौरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने एनडीआरएफ के साथ बचाव अभियान के लिए तत्काल कार्रवाई करने, एफआईआर दर्ज करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

एक चश्मदीद के मुताबिक इमारत में दरार पड़ रही थी। एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज होगी। मलबे में अभी और लोग दबे हो सकते हैं। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी।

गाजियाबाद की जिलाधिकारी ऋतू माहेश्वरी ने मृतक को 2 लाख और घायलों को 50-50 हजार देने को कहा है। हादसे में जो लोग घायल हुए हैं उनके नाम- गीता, राजकुमार, गुलाब रानी और मुन्ना हैं। वहीं मृतक का नाम राहुल है।

You cannot copy content of this page