गैंगरेप की शिकायत कराने पहुंची पीड़‍िता को पुलिसवालों ने कहा ‘धंधेवाली’, 4 सस्‍पेंड

Font Size

पंचकूला। पंचकुला महिला पुलिस स्टेशन एसएचओ ने पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और अपने एक जूनियर से कहा कि वह महिला से बोल दे कि इस मामले को लेकर वह मनीमाजरा स्थित चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन जाए।

हरियाणा के पंचकुला पुलिस स्टेशन के चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। सस्पेंड हुए अधिकारियों में मोरनी एरिया एसएचओ, पुलिस पोस्ट इन-चार्ज और एक महिला असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। इन सबके ऊपर गैंगरेप पीड़िता को ‘धंधेवाली’ कहने का और अपनी ड्यूटी में लापरवाही करने का आरोप लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मोरनी हिल्स इलाके में गैंगरेप का शिकार हुई एक महिला जब शिकायत दर्ज कराने पंचकुला पुलिस स्टेशन पहुंची तब पुलिसवालों ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया।

इंडिया टुडे के मुताबिक पंचकुला महिला पुलिस स्टेशन एसएचओ ने पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और अपने एक जूनियर से कहा कि वह महिला से बोल दे कि इस मामले को लेकर वह मनीमाजरा स्थित चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन जाए। हालांकि बाद में मनीमाजरा में जो केस दर्ज हुआ उसे बाद में पंचकुला ही ट्रांसफर कर दिया गया। चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन के सूत्रों का कहना है कि पीड़िता के पति ने उन्हें बताया कि पंचकुला पुलिस स्टेशन में उसकी पत्नी को अधिकारियों ने ‘धंधेवाली’ समझ लिया था और उसका केस नहीं दर्ज किया। आपको बता दें कि मोरनी हिल्स एरिया का नाम संदिग्ध गतिविधियों, जिसमे वेश्यावृत्ति भी शामिल है, उसके कारण काफी बदनाम हो गया है।

हालांकि अब जब केस दर्ज हो गया है तो पंचकुला पुलिस ने गैंगरेप की जांच करने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का गठन किया है। सूत्रों के मुताबिक पंचकुला पुलिस साइबर सेल ने उस गेस्ट हाउस के पास के मोबाइल फोन्स को सीज कर दिया है, जहां 15 से 18 जुलाई के बीच 22 वर्षीय महिला का गैंगरेप हुआ था और उस दौरान वे नंबर एक्टिव थे। पुलिस ने अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इसमें मुख्य आरोपी सन्नी की भी गिरफ्तारी हो गई है। हालांकि पुलिस को अभी तक अन्य 38 आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली हैं, जिनमें दो पुलिसवाले भी शामिल थे।

You cannot copy content of this page