कार्यकर्ता मेरी जान हैं,इन्हीं के बलबूते पर आज इस मुकाम पर हूं : रामबिलास

Font Size

भिवानी : कार्यकर्ता मेरी जान हैं। कार्यकर्ताओं के दुख-सुख में शामिल होना मेरा परम कर्तव्य एवं धर्म है।उक्त विचार शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने आज व्यक्त किए। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की जान होते हैं तथा कार्यकर्ताओं के मिले अथक सहयोग के कारण ही मैं आज इस मुकाम पर पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के दिए सहयोग को मैं कभी भुला नहीं सकता तथा हर वक्त कार्यकर्ताओं की मदद के लिए मैं सदैव प्रयत्नशील रहता हूं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के कार्य करने के लिए मेरे दरवाजे हर वक्त खुले मिलेंगे।

उन्होने कहा कि सबका साथ-सबका विश्वास के सिद्धांत पर अंत्योदय का लक्ष्य ही मोदी सरकार की प्राथमिकता है।

चार साल के भाजपा कार्यकाल में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की चादर पर किसी प्रकार का कोई दाग नहीं है। विपक्षी लोग मुद्दाविहीन है तथा देश एवं प्रदेश का हर आदमी भाजपा सरकार की योजनाओं एवं नीतियों का खुले दिल से तारीफ कर रहा है देश में जब से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है देश दिन दुगनी और रात चौगुनी उन्नति कर रहा है । इस दौरान देश ने कई बदलाव देखे, कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जो देश-विदेशो में सुर्खियों में रहे। नोटबंदी, जीएसटी, जनधन योजना के तहत बैंकों में गरीबों के खोले गए अकाउंट्स आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार के अहम फैसले रहे, जिसने देश में अन्य चीजों को भी प्रभावित किया। प्रो. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को 4 साल पूरे हो चुके हैं। नरेंद्र मोदी ने अपने 4 साल के कार्यकाल में वह सब कार्य किए हैं जो 60 साल में कांग्रेस नहीं कर पाई है।

प्रो. शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी छवि ऐसे नेता की बना ली है जो अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बड़े से बड़ा फैसला लेने में हिचकता नहीं है। नरेंद्र मोदी के अब तक के शासनकाल का सबसे ऐतिहासिक फैसला नोटबंदी का रहा जिसका खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 की रात राष्ट्र के नाम संबोधन में ऐलान किया। 500 और 1000 के नोट एक झटके में बंद कर दिए गए। जिसे कालेधन हुए भ्रष्टाचार पर रोक लगी। पिछले साल 4 जुलाई को मोदी भारत समेत पूरी दुनिया को चौंकाते हुए इजराइल पहुंच गए और दोनों देशों की दोस्ती को नई ऊंचाई प्रदान की। हजारों साल से भारत में जारी योग परंपरा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जाता है. यह मोदी का ही प्रयास था जिस कारण 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाने लगा.

प्रो. शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद से बिजली से वंचित गांवों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2015 में स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से भाषण के दौरान कहा था कि अगले 1,000 दिन में देश के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा दी जाएगी और 29 अप्रैल को उन्होंने ट्वीट कर बताया कि देश के हर गांव में बिजली पहुंच गई है। देश के 5,97,464 गांवों में मणिपुर के सेनापति जिले का लीसांग गांव वो आखिरी गांव है जहां 28 अप्रैल को बिजली पहुंचा दी गई है। अब देश के हर गांव में बिजली की पहुंच हो गई. मोदी सरकार ने हर गांव में बिजली मुहैया कराने के लिए दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना शुरू की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी परिवारों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराने और हर परिवार के लिए बैंक खाता खोलने के मकसद से महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री जन धन योजना की शुरुआत की। उन्होंने इस योजना की शुरुआत 2014 में 28 अगस्त को की। प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) की वेबसाइट के अनुसार, 31.60 करोड़ (18.61 करोड़ अकेले ग्रामीण क्षेत्रों में) लाभार्थियों ने बैंकों में पैसा जमा कराए और इन लोगों के खाते में 81 हजार 203.59 करोड़ रुपये जमा हैं। प्रो. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में देश को ऐसा प्रधानमंत्री दीया जो एक परिवार के इशारे पर काम करता था लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद को खत्म करते हुए देश को एक मजबूत नेतृत्व दिया है जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास कार्य प्रगति पर है वह दिन दूर नहीं है जब देश फिर से दुनिया का सिरमौर कहलाएगा। उज्वला योजना के तहत करीब 4 करोड लोगों को गैस के निशुल्क कनेक्शन दिए गए हैं और पिछली कांग्रेस की सरकार में हो रही गैस की कालाबाजारी पर रोक लगाई है।इस दौरान भाजपा नेता रीतिक वधवा, प्रदीप कुमार, इंद्र, कमल, रामलाल, बाबूलाल स्वामी सहित अनेक भाजपा कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page