इंस्टिच्यूट ऑफ पैरा वैटरनरी साईंस हिसार में सत्र 2018-19 के लिए वीएलडीडी तथा डीवीएलटी में दाखिले हेतु ऑनलाइन आवेदन कल से शुरू

Font Size
चण्डीगढ़, 2 जुलाई : लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, हिसार के इंस्टिच्यूट ऑफ पैरा वैटरनरी साईंस में सत्र 2018-19 के लिए पशु चिकित्सा एवं पशुधन विकास डिप्लोमा (वीएलडीडी) तथा पशु चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा (डीवीएलटी) में दाखिले हेतु ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया 3 जुलाई, 2018 से शुरू हो रही है।
विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 27 जुलाई, 2018 है और 600 रुपये के विलम्ब शुल्क के साथ 3 अगस्त, 2018 तक आवेदन भरे जा सकते हैं। डीवीएलटी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 26 अगस्त, 2018 और वीएलडीडी के लिए प्रवेश परीक्षा 2 सितम्बर, 2018 को प्रात: 9 बजे हिसार में आयोजित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि निर्धारित शैक्षणिक योग्यता के अनुसार डीवीएलटी में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवार ने किसी मान्यता बोर्ड से भौतिक, रसायन एवं जीव विज्ञान विषयों में दस जमा दो कक्षा उत्र्तीण की हो और सामान्य वर्ग के उम्मीदवार ने कम से कम 45 प्रतिशत और अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवार ने कम से कम 42.75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों। इसीप्रकार, वीएलडीडी में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवार ने किसी मान्यता बोर्ड से किसी भी संकाय में दस जमा दो कक्षा उत्र्तीण की हो और सामान्य वर्ग के उम्मीदवार ने दसवीं कक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत और अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवार ने कम से कम 57 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों।
उन्होंने बताया कि दाखिले से संबंधित अन्य नियम एवं शर्तों के लिए इन कोर्सों से संबंधित विवरणिका विश्वविद्यालय की वैबसाइट www.luvas.edu.in से डाउनलोड की जा सकती है। केवल विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भेजे गए आवेदन पत्र एवं फीस ही मान्य होंगे। इसके अतिरिक्त, 11 अन्य सम्बद्घ मान्यता प्राप्त संस्थानों में वीएलडीडी कोर्स में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को भी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर ही ऑनलाइन आवेदन फार्म भरना होगा और प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

www.luvas.edu.in से डाउनलोड की जा सकती है। केवल विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भेजे गए आवेदन पत्र एवं फीस ही मान्य होंगे। इसके अतिरिक्त, 11 अन्य सम्बद्घ मान्यता प्राप्त संस्थानों में वीएलडीडी कोर्स में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को भी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर ही ऑनलाइन आवेदन फार्म भरना होगा और प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

You cannot copy content of this page