दो रूपये कीमत का शादी का कार्ड बना देश में चर्चा का विषय

Font Size
: कार्ड की कोई सराहना कर रहा है तो कोई आलोचना
: शोसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है कार्ड
: जम्मू कश्मीर, बिहार, उतराखंड, महाराष्ट्र दिल्ली, मुंबई, बेंगलौर, असल, मध्य प्रदेश से दुल्हा के पास आ चुके हैं करीब 200 फोन
यूनुस अलवी
मेवात

:

मेवात इलाके के पुन्हाना खंड के गांव लुंहिगा कला निवासी जियाउल हक की कल यानि 27 जून की शादी है। उसने रिश्तेदार और दोस्तों में बांटने के लिए मात्र 100 शादी के कार्ड छपवाऐ। शादी के कार्ड की कीमत भी मात्र दो-तीन रूपये है लेकिन इस कार्ड ने सोशल मीडिया पर बबाल मचा कर रखा हुआ है। कार्ड की वजह से दुल्हा जियाउल हक के पास जम्मू कश्मीर, बिहार, उतराखंड, महाराष्ट्र दिल्ली, मुंबई, बेंगलौर, असल, मध्य प्रदेश, हरियाणा, मेवात, राजस्थान से करीब 200 फोन आ चुके हैं। कोई कार्ड की सराहना कर रहा है तो कोई आलोचना कर रहा है। लेकिन सैंकडों फोन आने से दूल्हा जियाउल हक और उसका परिवार बेहद खुश नजर आ रहा है। जियाउल हक का कहना है कि जिस मकसद के लिए उसने कार्ड छपवाया वह पूरा हो गया है अब उसे पूरी उम्मीद है कि उसके दिल की तमन्ना भी जल्द पूरी होगी।
दूल्हा जियाउल हक का कहना है कि उसकी 27 जून को राजस्थान के जिला अलवर की विधानसभा रामगढ़ के गांव अखलीमपुर में बारात जानी है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र एंव सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा 22 जून को पुन्हाना में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने आया था। वह भी उसमें दोस्तों के साथ सम्मेलन में चला गया। दीपेंद्र के भाषण सुनकर उसको लगा की देश का प्रधानमंत्री राहुल गांधी होना चाहिए। इसी उद्देश्य से उसने अपने शादी के कार्ड पर वोट फोर कांग्रेस की अपील कर दी। उसके बाद उसने उसे सोशल मीडिया फैसबुक, वटसऐप पर डाल लिया।
जियाउल हक का कहना है कि सोशल मीडिया पर कार्ड को डालने का मकसद था कि वोट फोर कांग्रेस की अपील उसके फैसबुक दोस्तों तक पहुंच जाऐ। लेकिन उसे इसना अंदाजा नहीं था कि यह कार्ड देश भर में प्रसिद्ध हो जाऐगा। हक का कहना है कि उसने यह कार्ड 24 जून को डाला था। अब तक उसके पास जम्मू कश्मीर, बिहार, उतराखंड, महाराष्ट्र दिल्ली, मुंबई, बेंगलौर, असल, मध्य प्रदेश, हरियाणा, मेवात, राजस्थान से करीब 200 फोन आ चुके हैं। इनमें अधिक्तर ने कार्ड पर वोट की अपील की जमकर सराहना की है लेकिन कुछ बीजेपी, आरएसएस के लोगों के फोन भी आऐ जिन्होने कार्ड पर कांग्रेस को वोट की अपील को गलत और आचार संहिता के खिलाफ तक बताया है।
बीए पास जियाउल हक भले ही कांग्रेस का कोई पदाधिकारी नहीं है लेकिन वह राहुल गांधी का दिवाना है और उसे प्रधान मंत्री देखना चहाता है। वैसे तो इस शादी पर किसी का ध्यान जाता नहीं पर अब शादी के कार्ड पर वोट फोर कांग्रेस लिखने से लाखों लोगों को अपनी ओर आक्रशित किया है और वह कांग्रेस पार्टी का चहेता भी बन गया है।

You cannot copy content of this page