नरेंद्र मोदी ने योग को नई ख्याति व पहचान दिलाई : रमन मालिक

Font Size

गुरुग्राम में हुडा पार्क, सेक्टर 14 में योग कार्यक्रम का आयोजन

गुरुग्राम : पहले योग को लेकर काफी विवाद खड़े किए गए लेकिन अब धीरे-धीरे सभी इसे अपना रहे हैं। योग अब बहुत तेजी से सारे हिंदुस्तान में फ़ैल रहा है जाति, धर्म, भाषा से ऊपर उठकर आप कहीं भी चले जाए वहां लोग योगा कर रहे हैं। आज  विश्वभर में सबसे ज्यादा स्वीकार्य विद्या योग बन गया है। योग हमारी प्राचीन जीवन पद्धति है। संयमित जीवन जीने की इस कला को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यू.एन.ओ. से मान्यता दिलवाकर देश को फिर से विश्व गुरू बनाने की ओर ले चले हैं। इस परंपरा को नई ख्याति व पहचान दिलाई है। यह बात भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रवक्ता  रमन मलिक ने प्रदेश वासियो को विश्व योग दिवस की बधाई देते हुए कहीं।

मलिक ने विश्व योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के तेजस्वी नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज भारत आतंक के खिलाफ लड़ाई में विश्व का नेतृत्व कर रहा है। इस धरती को आतंक से मुक्ति व योग से युक्ति दिलाने के लिए इस देश ने पहल की है। आज विश्व के सभी देश हमारी बातों की कद्र करते हैं। 

रमन मलिक ने कहा कि संयम, संस्कार, सुविचार व जोड़ का नाम ही योग है। मलिक ने सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। योग और आयुर्वेद के महत्व को समझें। दुनियां में हर प्रकार की दवा का साइड इफेक्ट है लेकिन आयुर्वेद की दवाओं का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। योग से हमारे जीवन में शक्ति का संचार होता है। योग स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है। इसे रोज करने से कई बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है। विश्व भर के लोग योग की तरफ आकर्षित हुए है। योग गुरु बाबा रामदेव ने योग को जनजन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। भाजपा सरकार ने योग के प्रचार एवं प्रसार के लिए सार्थक कदम उठाएं हैं। स्कूल, कॉलेजों, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में योग का प्रचार एवं प्रसार किया गया है।

मलिक ने वहाँ उपस्थित गणमान्य नागरिको से योग के आलावा सामाजिक और मूलभूत सुविधाओं के ऊपर भी चर्चा करी। उन्होंने सभी उपस्थित नागरिको से यह वादा करा की वह उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए निरंतर प्रयासगत हैं और शहरी नागरिक जब चाहे तब उनसे संपर्क कर सकते हैं। इसपे वहाँ उपस्थित एक सेक्टर 14 के निवासी ने सबको बताते हुए कहा की उसने ट्विटर के माध्यम से रमन मलिक जी को समस्या भेजी और मलिक ने तुरंत प्रभाव से संभंधित अधिकारियो को उसके लिए चिट्ठी लिख समस्या के समाधान के लिए आग्रह किया और कुछ समय में ही समस्या का समाधान कराया गया ।

चौथे अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में हुडा पार्क, सेक्टर 14 में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस मौके पर  श्री रमन मलिक , वार्ड न. 6 के पार्षद श्री अनूप सिंह, गुरुग्राम शहर के मुख्य नागरिक, RWA सेक्टर 17 के सदस्य, जॉगर्स क्लब के सदस्य व अन्य स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page