अब पुलिस थानों में नहीं बल्कि सड़कों पर जनता की सुरक्षा में तैनात नजर आएगी : के के राव

Font Size

गुरुग्राम  : गुरुग्राम के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त के के राव ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब पुलिस थानों में नहीं बल्कि सड़कों पर जनता की सुरक्षा में तैनात नजर आएगी। साइबर सिटी के सभी इलाकों में दिल्ली की तरह ही बीट कांस्टेबल होंगे और पुलिस तैनात दिखेगी। इसके लिए वे खुद अलग अलग इलाके का औचक निरीक्षण करेंगे। शहर को अपराधमुक्त  बनाने के लिए आवश्यक कदम

पुलिस आयुक्त ने सख्त लहजे में कहा कि 100 नंबर पर फोन नहीं उठाने की शिकायत पर पुलिस कण्ट्रोल रुम में तैनात कर्मियों पर कार्रवाई होगी. इसके लिए वे कभी कभी खुद भी आम आदमी के रूप में फोन कर इसके प्रभावी होने की पड़ताल करेंगे . इससे जनता के प्रति पुलिस के रिस्पांस का अंदाजा लग सकेगा। 

उन्होंने कहा कि पुलिस से यही अपेक्षा की जाती है कि फ़ोन आने पर एक्शन होना चाहिए।  इससे लूट, झपटमारी सहित कई तरह की आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लग जाएगा। लोगों का पुलिस पर भरोसा बढ़ेगा।  संदिग्ध हालात की जानकारी लोग पुलिस को देना शुरू करेंगे। इस दिशा में बेहतर प्रयास किए जाएंगे।

उनका कहना था गैंगस्टर के मामले में जीरो टोलेरंस होगा. उनके ऊपर विशेष नजर रखी जाएगी। महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित अपराधों की शिकायत पर सख्त एक्शन होगा ।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों को बता दिया गया है कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी को ईमानदारी से कार्य करने होंगे। लंबित मामलों की संख्या कम करने के लिए ख़ास ध्यान दिया जाएगा । ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करना भी हमारी प्राथमिकता होगी। इसके लिए योजना तैयार की जायेगी। 

You cannot copy content of this page