सबसे सस्ता स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ देने का दावा करने वाली कंपनी का मालिक गिरफ्तार

Font Size

नई दिल्ली : देश में सबसे सस्ता स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ देने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मोहित गोयल को दिल्ली पुलिस ने रविवार डेरे शाम को गिरफ्तार कर लिया है। 

उल्लेखनीय है कि रिंगिंग बेल्स नमक कंपनी ने 2016-17 में लोगों को केवल 251 रुपए में स्मार्ट फोन देने का सपना दिखाया था।अपने सपने को पूरा करने के लिए कंपनी के मालिक मोहत गोयल ने करोड़ो रुपये लोगों से अग्रिम भुगतान के तौर पर वसूल लिए थे।

हालांकि, सस्ता फोन देने की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद ही इस कंपनी के बारे में खबरें सामने आने लगीं थीं । उस समय लोगों में इसके प्रति आकर्षण इतना बढ़ा कि ऑनलाइन बुकिंग होने के कारण कंपनी की वेबसाइट कई बार क्रैश हो गयी थी. इससे लोग अपना फोन बुक कराने के लिए उक्त कंपनी के नोएडा सेक्टर 63 स्थित दफ्तर में भी पहुंचने लगे थे।

सिर्फ 251 रुपये में स्मॉर्ट फोन देने का वायदा करने वाली यह कंपनी अचानक सुर्खियों में में आ गई थी। बाद में कंपनी पर धोखाधड़ी के आरोप लगने शुरू हो गए। इस मामले में धोखाधड़ी करने और फोन डिलिविर न करने के मामले में पुलिस ने मोहित गोयल को गिरफ्तार कर लिया था .  तब वे लगभग 6 महीने जेल रहने के बाद वह जमानत पर रिहा हो गए थे।

 

You cannot copy content of this page