आनंदा डेरी ने वर्ल्ड मिल्क डे के अवसर पर दिल्ली/एनसीआर में 200 नये आउटलेट्स खोले

Font Size

नई दिल्ली, 2 जून : एक प्रमुख डेरी और डेरी उत्पाद निर्माता आनंदा ने आज दिल्ली/एनसीआर में कंपनी के 200 नये आउटलेट्स का अनावरण किया। कंपनी अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण डेयरी उत्पाद वहन करने योग्य मूल्य पर सुलभता से देने के लिये प्रतिबद्ध है और इस रिकार्डतोड स्टोर के लान्च को सफल बनाने के लिये उसने 10 करोड़ रूपये का निवेश किया है।

वर्ल्ड मिल्क डे के अवसर पर कंपनी अपने ग्राहकों को पोषक और शुद्ध दूध और दूध से बने उत्पाद प्रदान करना चाहती है। आनंदा ने फरवरी 2018 के मध्य में राजधानी में 105 दुकानें लान्च की थीं। कंपनी अब 30 प्रतिशत वृद्धि पर लक्षित है और 200 नई दुकानों से 600 लोगों को रोजगार मिलेगा।

कंपनी उत्तर भारत के बाजार में बड़ी हिस्सेदारी चाहती है। आनंदा को वित्तीय वर्ष 2018 के अंत तक 500 दुकानें खोलनी हैं और 1500 करोड़ रूपये का टर्नओवर बनाना है। इस अवसर पर आनंदा ग्रुप के संस्थापक एवं चेयरमैन राधेश्याम दीक्षित ने कहा, ‘‘आनंदा अपने ग्राहकों के लिये सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के पोषक डेरी उत्पादों की आपूर्ति हेतु प्रतिबद्ध है। हम अपने प्रत्येक कार्य में ग्राहकों के हितों का ध्यान रखते हैं और ग्राहकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं। इससे पहले हमने एक दिन में आनंदा की 105 दुकानें खोली थीं और अब 200 दुकानें खोलकर अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया। इस उपलब्धि से हमारी विविधतापूर्ण उत्पाद श्रृंखला  हमारे ग्राहकों के और समीप होगी।’’

 इस सफलता का जश्न मनाने के लिये कंपनी ने ‘आनंदा उत्सव’ का आयोजन किया, जिसमें विभिन्न पोषक उत्पादों पर कई प्रकार की छूट है। ग्राहक 2-4 जून 2018 तक सुप्रीम मिल्क या आनंदा टोन्ड मिल्क की खरीदी पर 500 मि.ली. दूध का पैक मुफ्त में पा सकते हैं और 200 ग्राम दही पर 85 ग्राम दही मुफ्त मिलेगी। यही नहीं, 5 से 24 जून 2018 तक आनंदा घी के साथ फ्लेवर्ड आनंदा मिल्क की एक बोतल मुफ्त, प्रत्येक 1 लीटर टोन्ड दूध के साथ 200 मि.ली. दूध मुफ्त और प्रत्येक 400 ग्राम आनंदा दही के साथ 85 ग्राम दही का पैक मुफ्त मिलेगा।

एक ही दिन में इतने बड़े पैमाने पर लाॅन्च के साथ आनंदा का लक्ष्य अपने ग्राहकों को सर्वांगीण अनुभव प्रदान करना है, जिसमें कंपनी की संपूर्ण ताजा और व्यापक डेरी उत्पाद श्रृंखला  और बेकरी आइटम भी होंगे। इसके अलावा ग्राहकों के मार्गदर्शन के लिये अच्छी तरह प्रशिक्षित कर्मचारी भी होंगे। आनंदा के पास 75 से अधिक उत्पाद हैं, जो ग्राहकों के स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती को तंदुरूस्ती को बढाता है .

आनंदा के विषय में :

आनंदा एक निजी स्वामित्व वाली भारतीय डेरी उत्पादक कंपनी है। इसका मुख्यालय उत्तरप्रदेश के नोएडा में है। उत्तरप्रदेश के 5,000 गांवों में 3,00,000 डेरीकिसानों ने आनंदा के इस विस्तृत आपूर्ति नेटवर्क का निर्माण किया है। इस कंपनी की वर्तमान उत्पादन क्षमता 12,00,000 लीटर दूध प्रतिदिन की है। उनमें से 8,00,000 लीटर दूध डेरी किसानों से एकत्रित किया जाता है। इससे लगातार शुद्ध और ताजा और पौष्टिक प्रोडक्ट सीधे खेतों से ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं। आनंदा का लक्ष्य आधुनिकतम उत्पादन तकनीकों को लाकर ग्राहकों को सेहतमंद और सुरक्षित दूध उत्पाद उपलब्ध कराना है।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: