विपक्षी भी मानने लगे, इस सरकार में हुआ नारनौंद का सर्वाधिक विकास : कैप्टन अभिमन्यु

Font Size

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने किया हांसी-जींद रोड के चौडीकरण परियोजना का शिलान्यास

21.55 करोड़ की लागत से 7 से 10 मीटर चौड़ी होगी सड़क

विपक्षी भी मानने लगे, इस सरकार में हुआ नारनौंद का सर्वाधिक विकास : कैप्टन अभिमन्यु 2नारनौंद, 2 जून।  वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल के दौरान उन्होंने नारनौंद हलके के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां तक कि विपक्षी नेता भी मानने लगे हैं कि हलके का इतना विकास पहले कभी नहीं हुआ। लेकिन मैंने तो अभी केवल विकास का बीज डाला है जिस पर खुशहाली की फसल लहलहानी अभी बाकी है। कैप्टन अभिमन्यु आज गांव राजथल में हांसी-जींद रोड को चौड़ा करने की परियोजना का शिलान्यास करने उपरांत ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 21 करोड़ 54 लाख 80 हजार रुपये की इस परियोजना के तहत हांसी-जींद रोड की चौड़ाई को 7 मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर किया जाएगा।
 

नारनौंद को बनाएंगे प्रदेश का अग्रणी हलका :

 
वित्तमंत्री ने कहा कि नारनौंद हलके में खेतों के लिए नहरी पानी, जनता के लिए पेयजल, युवाओं के लिए कॉलेज और आईटीआई, औद्योगिक विकास के लिए सड़कें व बिजली सुविधाएं, अस्पताल तथा गांवों में गलियों आदि के कार्यों पर करोड़ों रुपयों की परियोजनाएं चल रही हैं। मेरा सपना है कि नारनौंद हलका हरियाणा का अग्रणी हलका बने। नारनौंद में हो रहे विकास कार्यों के चलते क्षेत्र तेज गति से आगे बढ़ रहा है। नारनौंद की जनता ही नहीं, विपक्षी दलों के नेता भी कहने लगे हैं कि हलके में इतने विकास कार्य पहले किसी सरकार में नहीं हुए। अनेक विकास परियोजनाएं समय से पहले पूरी करवाई जा रही हैं जिसके लिए उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना भी की।
 

उगालन-खेड़ी चोपटा कॉलेजों में इस साल होंगे दाखिले :

 
उन्होंने कहा कि नारनौंद में एक भी सरकारी कॉलेज नहीं था लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा यहां चार-चार कॉलेज व आईटीआई खुलवाने की शुरुआत की गई। नारनौंद के कॉलेज के अलावा उगालन व खेड़ी चोपटा के कॉलेजों में भी इस साल जुलाई से बच्चों के दाखिले शुरू हो जाएंगे। हलके में कॉलेज न होने के कारण 12वीं कक्षा के बाद केवल 5 प्रतिशत विद्यार्थी ही हांसी या हिसार के कॉलेजों में दाखिला लेते थे लेकिन हमारा प्रयास है कि अगले तीन साल में यह संख्या 30 प्रतिशत हो। इससे क्षेत्र में पढ़े-लिखे बच्चों की संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी और उनके सामने रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे। 
 

दूसरे जिलों के उद्योगपति नारनौंद में उद्योग लगाने की सोच रहे :

 
वित्तमंत्री ने कहा कि हलका नारनौंद में उद्योग लगाने पर अनेक सुविधाएं मिलती हैं। उद्योगों को न केवल जीएसटी से छूट दी गई है बल्कि सस्ती बिजली और सब्सिडी भी दी जा रही है। इसके साथ ही हलके में लगने वाली फैक्ट्रियों में कार्य करने वाले कामगारों के वेतन पर भी सरकार द्वारा अनुदान दिया जा रहा है। इनके साथ-साथ क्षेत्र में बढ़ती सड़क सुविधाओं के चलते हांसी व साथ लगते अन्य कई जिलों के उद्योगपति अपने उद्योग नारनौंद हलके में स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं ताकि वे इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। 
 

स्थानीय नेताओं ने वित्तमंत्री को बताया विकास पुरुष :

 
हलका प्रधान सत्यवान दुहन, राजेंद्र लांबा, चेयरमैन महावीर शर्मा व सुरेश एमसी आदि ने हलके में करवाए जा रहे विकास कार्यों के लिए वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें हलके के लिए विकास पुरुष बताया। उन्होंने कहा कि मोठ-डाटा सड़क वर्षों से कच्ची पड़ी थी जिसे वित्तमंत्री ने न केवल पक्का बल्कि चौड़ा करवाने की शुरुआत करके दर्जनों गांवों को सुविधाएं दी हैं। इस सड़क के निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है। इन नेताओं ने कहा कि कैप्टन अभिमन्यु ने सूझबूझ के साथ हांसी-जींद रोड को टोल मुक्त रखने का रास्ता निकाला।
 

ये भी रहे मौजूद :

 
इस अवसर पर एसडीएम राजीव अहलावत, युवा भाजपा नेता अजय सिंधु, प्रो. मनदीप मलिक, चांदीराम मान, सोमवीर लांबा, मास्टर उदयवीर सिंह, एक्सईएन मनोज ओला, सतपाल मल्हान, सत्यवान दुहन, सुनील पाल वाल्मीकि, कमलेश लोहान, चेयरमैन महावीर शर्मा, डीएसपी जोगेंद्र सिंह, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधु, बीडीपीओ रमेश सैनी, एसडीओ अनिल कुमार, पार्षद नरेश वर्मा, राजेश सूरा, सुरेश एमसी, प्रेम वर्मा, राजबीर बूरा, पप्पू सिहाग, आजाद शर्मा व राजबीर लोहान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति व ग्रामीण मौजूद थे।

You cannot copy content of this page