यूपी व बिहार सहित कई राज्यों में आंधी-तूफान का कहर जारी, 15 लोगों की मौत

Font Size

पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले शंबिवार को भी आंधी व वर्षा आने की प्रबल संभावना

नई दिल्ली  : उत्तर प्रदेश और बिहार सहित पूर्वोत्तर राज्यों में आंधी-तूफान का कहर जारी है . शुक्रवार देर शाम को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान ने 15 लोगों की जान ले ली है.  आंधी के चलते कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. तेज बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है . इलाके में दर्जनों पेड़ और होर्डिंग्स धराशाई हो गए जिससे कई लोग घायल हो गए हैं.

बताया जाता है कि शुक्रवार को आई आंधी में मुरादाबाद में सात, संभल में तीन और मेरठ और मुजफ्फरनगर में दो-दो और अमरोहा में भी एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी है। अपुष्ट सूत्र बताते हैं आंधी तूफान से मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने सभी जिलों में स्थानीय प्रशासन को नुकसान का आंकलन करने और राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुजफ्फरनगर में भी फसलों को काफी नुकसान पहुंचने की सूचना है, मेरठ में भी आंधी का कहर देखने को मिला. कई इलाकों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. 

 मौसम विभाग का कहना है कि अभी और आंधी व तूफ़ान आने की संभावना है. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले शंबिवार को भी आंधी व वर्षा आने की संभावना है।

You cannot copy content of this page