पीएम मोदी ने चांगी नौसेना बेड़े में भारतीय नौसेना के अधिकारियों से मुलाक़ात की

Font Size

भारतीय नौसैनिकों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए

तीन दिवसीय विदेश यात्रा के बाद मोदी स्वदेश लौटे

पीएम मोदी ने चांगी नौसेना बेड़े में भारतीय नौसेना के अधिकारियों से मुलाक़ात की 2नई दिल्ली : इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर की कूटनीतिक यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश रवाना हो गए हैं. प्रधानमंत्री तीन दिन की सिंगापुर यात्रा के बाद भारत लौट रहे हैं. इस दौरान उन्होंने तीनों देशों के प्रमुखों से मुलाक़ात की और द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की साथ कई अहम् समझौते भी किये.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यात्रा के समापन से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में चांगी नौसेना बेड़े में भारतीय नौसेना के जहाज के अधिकारियों और नाविकों से मुलाक़ात की. साथ ही सिंगापुर की नौसेना के अधिकारियों और सैनिकों से भी मुलाक़ात की.

सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी शनिवार को आईएनएस सतपुड़ा पर भी गए। यहां उनकी उपस्थिति में नौसैनिकों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। नौसैनिकों के नारे लगाने के बाद प्रधानमंत्री ने भी ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

चांगी नौसेना अड्डे पर भारतीय नौसेना तथा रॉयल सिंगापुर नौसेना के अधिकारियों एवं नौसैनिकों से मुलाकात की। प्रधामनंत्री के साथ सिंगापुर के वरिष्ठ रक्षा मंत्री मोहम्मद मलिकी उस्मान भी मौजूद थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि  ‘अबाधित नौसैन्य अभ्यासों और बढ़ते नौसैन्य सहयोग के 25 वर्ष। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के वरिष्ठ रक्षा मंत्री मोहम्मद मलिकी उस्मान और अन्य पदाधिकारियों के साथ सिंगापुर नौसेना के आरएसएस फॉर्मिडेबल फ्रीगेट पर।’

उल्लेखनीय है कि आईएनएस सतपुड़ा स्वदेशी तकनीक से निर्मित दूसरे बहुद्देश्यीय, राडार की निगाह से बच निकलने की क्षमता वाला युद्धपोत है. भारत और सिंगापुर दोनों ही इस वर्ष सिंगापुर-भारत मैरीटाइम द्विपक्षीय अभ्यास की 25वीं वर्षगांठ मनाएंगे.

सिंगापुर दौरे के तीसरे दिन पीएम मोदी ने वहां के वरिष्ठ मंत्री गोह चोक टोंग से भी मुलाक़ात की और संयुक्त रूप से गोह चोक टोंग के साथ महात्मा गांधी पट्टिका का अनावरण किया.

You cannot copy content of this page