सदर बाजार के दुकानदारों को चेतावनी : अतिक्रमन हटाओ वरना कार्रवाई होगी

Font Size

सदर बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए निगम कार्रवाई करने को तैयार

शुक्रवार को निगम ने बाजार में कराई मुनादी

रेहड़ी पटरी वालों से अवैध वसूली बंद करने को कहा 

 

गुरूग्राम, 1 जून। शहर के सबसे प्राचीनतम सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम पूरी तरह से गंभीर है। इसके तहत शुक्रवार को मुनादी के माध्यम से दुकानदारों से कहा गया कि वे दो दिन के अंदर अपनी दुकानों के बाहर से रेहड़ी-पटरी, तहबाजारी सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को स्वयं हटा लें, अन्यथा नगर निगम द्वारा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

    नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-2 विवेक कालिया ने बताया कि सदर बाजार में ग्राहकों की आवाजाही काफी अधिक रहती है और बाजार में अतिक्रमण होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से भी बाजार का अतिक्रमण मुक्त होना बहुत ही जरूरी है। बाजार में अगर आगजनी या भगदड़ जैसी अप्रिय घटना हो जाए, तो अतिक्रमण ना केवल राहत एवं बचाव दल को घटना स्थल तक पहुंचने में बाधा उत्पन्न करेगा, बल्कि ऐसी स्थिति नागरिकों की जानमाल का खतरा भी हो सकता है। 

    श्री कालिया ने कहा कि मुनादी के बाद भी जो दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर रेहड़ी-पटरी या तहबाजारी के माध्यम से अतिक्रमण करेंगे, उन पर भारी जुर्माना किया जाएगा तथा दुकानों को भी सील करने की कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You cannot copy content of this page