गांवों के तालाबों के सुधारीकरण के लिए जल्द गठित होगा तालाब प्राधिकरण : मनोहर लाल 

Font Size

चंडीगढ़, 27 मई :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांवों के तालाबों का सुधारीकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा तालाब प्राधिकरण का गठन किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा आज जींद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए की। इस अवसर पर सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल समेत भाजपा के कई पदाधिकारी मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश शिक्षा में, खेल सहित अन्य हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। वर्तमान सरकार ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में अनेक विकास कार्य करवाकर जनता का दिल जीतने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने दस वर्ष के कार्यकाल के दौरान 6500 विकास परियोजनाओं की घोषणा की थी, लेकिन हमारी सरकार ने साढ़े तीन साल में 4500 विकास परियोजनाओं की घोषणा की है जिनमें से 3300 विकास परियोजनाओं का कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में प्रदेश का इतना विकास हुआ है उतना विकास तो पिछले 48 वर्षों में भी नहीं हुआ था। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश का समान विकास करवाया जा रहा है। प्रदेश के किसी भी क्षेत्र का व्यक्ति सरकार पर यह कहकर ऊंगली नहीं उठा सकता कि उसके क्षेत्र में बराबर विकास नहीं हुआ है। प्रदेश में 300 ऐसे रजवाहों की टेल थीं, जहां पिछले तीस वर्षों से पानी की एक बूंद तक नहीं पहुंची थी, लेकिन वर्तमान सरकार ने इनमें से 293 टेलों पर पानी पहुंचाने का काम करके दिखाया है। 
उन्होंने जींद में हुए विकास कार्यो की भी जानकारी दी और कहा कि जल्द ही जींद में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। इसके लिए अगले माह टेण्डर अॅलाट करने की कार्यवाही शुरू हो जायेगी। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जींद शहर की सडक़ों के सुधारीकरण के लिए 19 करोड़ रूपये की राशि जारी की जा चुकी है। इस कार्य को लेकर भी जल्द ही जिला प्रशासन द्वारा टेण्डर लगा दिये जायेंगे। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार न्यायालय में एसवाईएल का केस जीत चुकी है। इस पर जल्द काम शुरू कराने को लेकर सरकार द्वारा न्यायालय में याचिका डाली जायेगी। आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का सीधा मुकाबला किस पार्टी से होगा, इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को छोडक़र हरियाणा में और कोई पार्टी नहीं है। जो दो पार्टियां हुआ करती थी अब वे अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और आने वाले चुनाव में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। । प्रदेश में 27 हजार डॉक्टरों के पद हैं, जिनमें से 7000 पद भरे हुए है। रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए सरकार द्वारा कार्यवाही की जायेगी। 

 

You cannot copy content of this page