बुर्के में वोट डालने गई महिला से कहा-चेहरा दिखाओ, तो फूट-फूटकर रोने लगी

Font Size

बेंगलुरु  : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार (12 मई) को वोटिंग हुई. शुरुआती घंटों में कर्नाटक चुनाव में वोटिंग अच्छी तेजी देखी गई. शनिवार को 224 विधानसभा सीटों में से 222 सीटों के लिए वोट डाले गए. दो सीटों पर चुनाव बाद में होंगे. 15 मई को इन चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. वैसे तो शुरुआती घंटों में चुनाव तकरीबन शांतिपूर्ण ही रहा, लेकिन कुछ जगहों पर अव्यवस्थान देखने को भी मिली. जैसे हासन में ईवीएम खराब होने से देवेगौड़ा परिवार शुरुआत में वोट नहीं डाल पाए.

इसके अलावा कर्नाटक की राजाजी नगर सीट पर एक मतदान केंद्र में बिजली गुल हो गई. इस कारण भी मतदान में देरी हुई. वहीं कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के नाम नदारद बताए जा रहे हैं.

सबसे ज्यादा नाटकीय स्थिति बेलागवी मतदान केंद्र पर बनीं. यहां पर कई महिलाएं बुर्का पहनकर वोट डालने आईं. यहां पर महिलाओं को उनका चेहरा दिखाने के लिए कहा गया. इसके बाद कुछ महिलाएं तो फूट फूट कर रोने लगीं. बाद में अधिकारियों ने उन्हें समझाया और ड्यूटी पर तैनात महिला कर्मचारियों ने अलग क्यूब में ले जाकर जब उनके चेहरे और वोटर कार्ड की पहचान कर ली, उसके बाद उन्हें वोट डालने के लिए अंदर जाने दिया गया. हालांकि इन सबके चलते मतदान में कुछ बाधा आई.

You cannot copy content of this page