मानवता का बहुत बड़ा प्रतीक है रक्तदान : चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट

Font Size

हर्षवर्धन फाउंडेशन एवम इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन सेक्टर 37 के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रक्तदान 

सैकड़ों लोगों ने किए रक्तदान 

गुरुग्राम : रक्तदान मानवता का बहुत बड़ा प्रतीक है, रक्तदान करके हम जरूरतमंद की जान बचा सकते है। उक्त विचार गुरुग्राम के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवम सचिव जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण नरेन्द्र सिंह ने व्यक्त किये। नरेन्द्र सिंह हर्षवर्धन फाउंडेशन एवम इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन सेक्टर 37 के संयुक्त तत्वाधान में बतौर मुख्यतिथि बोल रहे थे। रक्तदान शिविर का शूभारम्भ करते हुए नरेंद्र सिंह ने उपस्थित सैकड़ो उधोगपतियों और श्रमिको को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को इस तरह के सामाजिक कार्यो में आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि श्रमिक ओर प्रबंधन एक ही सिक्के के दो पहलू होते हैं ,एक के बिना दूसरा अधूरा है। ओधोगोक शांति के लिए दोनों को एक मंच पर आकर काम करना चाहिए, ताकि बेहतर माहौल बने और विकाश दर में तेजी आए। उन्होंने कहा कि उधोगो के विकास के लिए प्रदेश में टेक्स को कम या खत्म कर देना चाहिए, जिससे अधिक उद्योग लगे और रोजगार के अवसर युवाओ को मिले।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुरुग्राम इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के महासचिव दीपक मैनी ने कहा कि साल दो साल में प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्त दान करना चाहिये, रक्त देने से शरीर स्वस्थ रहता है जो कि पुण्य का काम है। आईडीए के अध्यक्ष जी पी गुप्ता ने भी रक्तदान पर जोर देते हुए कहा कि रेड क्रॉस में रक्त देना चाहिए ताकि वह रक्त जरूरतमंद के कम आ सके।

मंच संचालन करते हुए आईडीए के श्रम कानून सलाहकार एडवोकेट आर एल शर्मा ने कहा कि वे लगभग 9 बार रक्त दान कर चुके है.रक्त दान से हम दूसरों का जीवन बचा सकते है।

इस अवसर पर जी आइ ए के महासचिव दीपक मैनी, आईडीए के अध्यक्ष जी पी गुप्ता, महासचिव राकेश बत्रा, कोषाध्यक्ष मोहिंदर अरोड़ा, एस पी अग्रवाल, के के गोसाई, हर्षवर्धन फाउंडेशन की चेयरमैन डिंपल अग्रवाल, राजेश अग्रवाल,जिला हैंडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र फौजी, नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउंसिल के अध्यक्ष गुंजन मेहता, वरिष्ठ उद्योगपति भूपिंदर सिंह,जितेंद्र यादव दिनेश शर्मा,सीमा गुप्ता,आदि सैकड़ो श्रमिक ओर उद्योगपति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page