डॉ मुकेश शर्मा के नेतृत्व में निगमायुक्त से मिला सिलोखरा का प्रतिनिधिमंडल

Font Size

सिलोखरा के लोगों ने उपायुक्त के दिए आश्वासन की याद दिलाई 

एक सप्ताह में निगमायुक्त ने विकास कार्य शुरू करने का दिया आश्वासन

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने किया था तालाब व कॉम्युनिटी सेंटर के निर्माण का शिलान्यास 

गुडग़ांव, 10 मई : सिलोखरा में विकास कार्य कराने की मांग को लेकर पिछले करीब सालभर से आंदोलन चला रहे गांव के नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस कमेटी हरियाणा के प्रदेश सचिव डा. मुकेश शर्मा के नेतृत्व में निगमायुक्त यशपाल यादव से मुलाकात की। डा. मुकेश शर्मा ने ग्रामीणों की तरफ से निगमायुक्त को बताया कि पिछले 15 दिनों पूर्व मुख्यमंत्री के आदेश पर सिलोखरा पहुंचे जिला उपायुक्त डा. विनय प्रताप सिंह ने तालाब व कॉम्युनिटी सेंटर के निर्माण का शुभारंभ करते हुए आश्वासन दिया था कि एक पखवाड़े के अंदर सभी विकास कार्य शुरु हो जाएंगे और वह समय बीत चुका है। इस पर निगमायुक्त ने आश्वासन दिया कि गांव में शीघ्र ही सभी विकास कार्य शुरु किए जाएंगे।

 

निगमायुक्त ने विकास कार्यों को शुरु करने के लिए एक सप्ताह का समय भी मांगा। डा. मुकेश शर्मा ने कहा कि गांव के नागरिकों सहित 360 गांवों के लोगों ने सिलोखरा के विकास को लेकर आंदोलन चलाया और सरकार को उनकी मांगों को मानना पड़ा। अब लोगों की उम्मीद है कि शीघ्र ही सिलोखरा में विकास कार्य शुरु किए जाएंगे।

डा. शर्मा ने कहा कि सिलोखरा सहित पूरे 360 गांवों की सालभर पूर्व हुई महापचंायत में निर्णय लिया गया था कि सिलोखरा की पंचायती जमीन का प्रयोग केवल गांव के विकास में किया जाएगा। इसके बावजूद भाजपा द्वारा वहां पार्टी कार्यालय का निर्माण पौराणिक तालाब पर करने की योजना बनाई गई। जब नागरिकों द्वारा इसका विरोध किया गया तो तालाब की जमीन से भाजपा कार्यालय शिफ्ट करने के साथ सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया। स्वयं मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि के रुप मेें डीसी को मौके पर भेजा और विकास कार्यों का शुभारंभ किया गया।

लेकिन अब तक काम शुरु न होने को लेकर गांव के नागरिकों का धैर्य टूट रहा है। डा. शर्मा ने कहा कि निगमायुक्त से मुलाकात के दौरान नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विवेक कालिया भी मौजूद रहे और उस दौरान मांग रखी गई कि सालभर पूर्व हुई महापंचायत के दौरान लिए गए निर्णय के अनुसार स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत सिलोखरा में तालाब और सामुदायिक भवन का निर्माण कराने के साथ बाालिका विद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खेल स्टेडियम, तीर्थ स्थल मंदिर, चौपाल आदि का भी निर्माण कराया जाए।

 

इन मांगों को गंभीरता से लेते हुए निगमायुक्त ने आश्वस्त किया कि सभी विकास कार्य क्रमवार कराए जाएंगे। प्रतिनधिमंडल में पूर्व सरपंच ओमप्रकाश शर्मा, पूर्व पंच अतर सिंह, रामपत यादव, धर्मवीर शर्मा, चंद्रभान सैनी, भरत सिंह ठेकेदार, गोविंद कटारिया, मामचंद सैनी, अमर सिंह, शेरा पंडित, नीरज अशोक कुमार सुभाष शर्मा व सुंदर यादव आदि नागरिक शामिल रहे।

You cannot copy content of this page