सेंट स्टीफन कॉलेज के अंदर बने चर्च के गेट पर लिख दिया है कि “मंदिर यही बनेगा “

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी में एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है. इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन कॉलेज के अंदर बने चैपल यानी चर्च के गेट पर किसी ने लिख दिया है कि “मंदिर यही बनेगा ” इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बताया जाता है कि चर्च के बाहर लगे क्रॉस को भी नुकसान पहुंचाया गया है . समझा जाता है कि शुक्रवार देर रात चर्च के गेट पर कुछ असामाजिक तत्वों ने यह काम किया है. चर्चा यह है कि शुक्रवार देर शाम को कुछ छात्रों ने चर्च के गेट पर यह अवांछित पंक्ति लिखी हुई देखी जिसे शनिवार दोपहर तक नहीं हटाया गया था.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में परीक्षा चल रही है . इसलिए  कालेज में कक्षाएं नहीं लग रही हैं. छात्रों की आवाजाही कम है. ऐसे में इस प्रकार के असामान्य कृत्य पर छात्रों की नजर नहीं गई. चर्चा यह भी है कि क्रॉस पर लिखा हुआ था आई एम गोइंग टू हेल यानी मैं नरक में जा रहा हूं. हालांकि इसकी इस घटना की स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष रॉकी ने निंदा की है. उन्होंने कहा है कि यूनिवर्सिटी में हम इस मुद्दे को उठाएंगे. उन्होंने आशंका जाहिर की है कि कुछ लोग दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों को भी धर्म के नाम पर बांटना चाहते हैं और अपनी राजनीतिक रोटी सेकना चाहते हैं.

इस संबंध में एनएसयूआई जो कांग्रेस से संबंधित छात्र शाखा है उनकी ओर से भी मीडिया इंचार्ज नीरज मिश्रा ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि सेंट स्टीफन कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी का एक चमकता सितारा है जो उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देता है और उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इधर ए बी वी पी जो भारतीय जनता पार्टी से संबंध छात्र शाखा है उनके सेक्रेटरी भरत कुमार ने भी बयान जारी कर इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए .

इस घटना की जांच की मांग भी उठी है. जांच के दौरान क्या तथ्य सामने आते हैं उस पर निर्भर करेगा की कार्यवाही क्या होती है और किसके खिलाफ होती है. लेकिन इस घटना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में चर्चा के विषय के रूप में स्थान ले लिया है और छात्रों को आंतरिक रूप से दो धड़ों में बंटने को प्रोत्साहित किया है.

You cannot copy content of this page